WI vs IND: तीसरे टी20 का प्रीव्यू, संभावित एकादश, पिच और मौसम की जानकारी, सीधा प्रसारण

भारत के ऊपर दबाव रहेगा (Courtesy: BCCI Twitter)
भारत के ऊपर दबाव रहेगा (Courtesy: BCCI Twitter)

करो या मरो, अब यही स्थिति भारतीय टीम की है। वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे मुकाबले में टीम इंडिया को जीतना जरूरी है। इस मैच के हारने से सीरीज भी हाथ से चली जाएगी। टीम इंडिया के ऊपर काफी दबाव रहेगा। हालांकि इस टीम में क्षमता और प्रतिभा की कोई कमी नहीं है लेकिन मैदान पर प्रदर्शन देखने को नहीं मिला है। बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों विभागों में बेहतरी की आवश्यकता है। वेस्टइंडीज की टीम ने घरेलू मैदानों पर पूरा फायदा उठाकर सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली।

मंगलवार को गयाना में होने वाले तीसरे टी20 मुकाबले में दबाव टीम इंडिया के ऊपर ही रहने वाला है। देखना होगा कि आईपीएल में सफल कप्तान हार्दिक पांड्या इस बार क्या रणनीति लागू करने वाले हैं। बल्लेबाजों के रन आने से गेंदबाज अपना काम बखूबी कर पाएंगे। ऐसे में बैटिंग यूनिट को अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करना पड़ेगा। दोनों टीमों के बीच एक कड़े मुकाबले की उम्मीद की जा सकती है।

संभावित एकादश

West Indies

ब्रेंडन किंग, काइल मेयर्स, जॉनसन चार्ल्स, निकोलस पूरन, शिमरोन हेटमायर, रोवमैन पॉवेल, रोमारियो शेफर्ड, जेसन होल्डर, अकील होसेन, अल्ज़ारी जोसेफ, ओबेड मैकॉय

India

ईशान किशन, शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, सूर्यकुमार यादव (उपकप्तान), संजू सैमसन, तिलक वर्मा, हार्दिक पांड्या, रवि बिश्नोई/कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक/मुकेश कुमार

पिच और मौसम की जानकारी

गयाना में पिछले मैच के दौरान देखा गया था कि पिच से बल्लेबाजों के लिए ज्यादा मदद नहीं थी। इस बार भी कुछ ऐसा ही हो सकता है। स्पिनरों और तेज गेंदबाजों दोनों को मदद मिल सकती है। मौसम की बात करें तो बारिश के आसार हैं। मुकाबला बारिश के कारण प्रभावित हो सकता है। यह टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर नहीं है।

मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समय के अनुसार मैच शाम 8 बजे से शुरू होगा। इसका सीधा प्रसारण डीडी स्पोर्ट्स पर होगा। डिजिटल प्लेटफॉर्म की बात करें तो जियो सिनेमा पर मैच का लाइव प्रसारण होगा। जियो सिनेमा की वेबसाईट और एप्लीकेशन पर मुकाबले का सीधा प्रसारण देखा जा सकता है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now