Create

WI vs IND: पांचवें टी20 मैच का प्रीव्यू, संभावित एकादश, पिच और मौसम की जानकारी, सीधा प्रसारण

भारतीय टीम ने सीरीज अपने नाम कर ली है
भारतीय टीम ने सीरीज अपने नाम कर ली है

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की सीरीज (WI vs IND) का अंतिम टी20 मुकाबला रविवार (7 अगस्त) को खेला जायेगा। भारतीय टीम ने चौथे टी20 मुकाबले को जीतकर सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त बना ली है। यह मुकाबला भी फ्लोरिडा के लॉडरहिल में ही खेला जायेगा। भारत ने सीरीज में अभी तक जबरदस्त खेल दिखाया है और कैरेबियाई टीम को खुलकर खेलने का मौका नहीं दिया है। सीरीज जीत के बाद भारत मुकाबले में अपने बेंच स्ट्रेंथ को आजमा सकता है। वहीं वेस्टइंडीज के सामने अंतिम मुकाबले में जीत दर्ज कर कुछ आत्मविश्वास हासिल करने की चुनौती होगी।

भारतीय गेंदबाजी पूरी सीरीज में शानदार रही है। चौथे मैच में भारत ने विपक्षी टीम को एक बार फिर ऑलआउट कर दिया और उन्हें पूरे ओवर भी नहीं खेलने दिए। ऐसे में वेस्टइंडीज के सामने भारत के मजबूत गेंदबाजी आक्रमण के सामने रन बनाने की चुनौती होगी। वेस्टइंडीज का कोई भी बल्लेबाज लगातार अच्छा नहीं कर पाया है। मध्यक्रम के बल्लेबाज जूझ रहे हैं। भारत के लिहाज टॉप ऑर्डर लय में है, वहीं मध्यक्रम में ऋषभ पंत और संजू सैमसन ने अपनी उपयोगिता साबित की है।

संभावित एकादश

West Indies

ब्रेंडन किंग, काइल मेयर्स, निकोलस पूरन (कप्तान), शिमरोन हेटमायर, डेवोन थॉमस (विकेटकीपर), रोवमैन पॉवेल, डोमिनिक ड्रेक्स, जेसन होल्डर, अकील होसेन, अल्जारी जोसेफ, ओबेद मैकॉय।

India

रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, दीपक हूडा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, रवि बिश्नोई, आवेश खान, अर्शदीप सिंह।

पिच और मौसम की जानकारी

लॉडरहिल में हल्के बादल छाए रह सकते हैं और थोड़ी-बहुत बारिश देखने को मिल सकती है, जो हमें चौथे मैच से पहले भी देखने को मिली। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना सही रहेगा। 180 से अधिक का स्कोर अच्छा साबित होगा। धीमी पिच की वजह से बाद में बल्लेबाजी मुश्किल हो सकती है।

मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समय के अनुसार मैच का सीधा प्रसारण रात 8 बजे से डीडी स्पोर्ट्स पर लाइव देखा जा सकता है। फैन कोड एप पर भी मैच का सीधा प्रसारण होगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment