Create

"ऋतुराज गायकवाड़ से पेकिंग ऑर्डर में इशान किशन आगे हैं"- वनडे सीरीज में शिखर धवन के जोड़ीदार को लेकर आई प्रतिक्रिया

इशान किशन या ऋतुराज गायकवाड़ में से कोई एक बतौर ओपनर दिख सकता है
इशान किशन या ऋतुराज गायकवाड़ में से कोई एक बतौर ओपनर दिख सकता है
Prashant Kumar

आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) का मानना है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ शुक्रवार (22 जुलाई) से शुरू होने वाली वनडे सीरीज (WI vs IND) में शिखर धवन (Shikhar Dhawan) के ओपनिंग जोड़ीदार के रूप में इशान किशन (Ishan Kishan) को मौका मिल सकता है। चोपड़ा के मुताबिक अगर भारत बाएं-दाएं कॉम्बिनेशन को ध्यान में रखेगा तो फिर ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) पर चर्चा हो सकती है, अन्यथा पेकिंग ऑर्डर में इशान आगे हैं।

करैबियाई दौरे के लिए नियमित कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल दोनों ही मौजूद नहीं हैं। ऐसे में कार्यवाहक कप्तान शिखर को पारी पारी की शुरुआत के लिए एक युवा ओपनर का चयन करना होगा।

अपने यूट्यूब चैनल पर एक प्रश्नोत्तर सत्र में चोपड़ा से पूछा गया कि क्या गायकवाड़ को धवन के साथ वनडे सीरीज में ओपनिंग करनी चाहिए। उन्होंने कहा,

मुझे नहीं लगता कि गायकवाड़ को मौका मिलेगा। अगर वे बाएं-दाएं कॉम्बिनेशन पर विचार करते हैं, तो ऋतुराज धवन के साथ ओपनिंग कर सकते हैं। लेकिन मेरे हिसाब से इशान किशन पेकिंग ऑर्डर में आगे हैं। वह गायकवाड़ से पहले टीम में आए और जब भी मौका मिला गायकवाड़ से बेहतर प्रदर्शन किया। इसलिए मुझे लगता है कि इशान ही किशन धवन के साथ ओपनिंग करेंगे।

गायकवाड़ ने अभी तक वनडे डेब्यू नहीं किया है और टी20 में भी भारत के लिए वह कुछ खास प्रभाव नहीं छोड़ पाए हैं। वहीं इशान किशन ने अभी तक तीन वनडे मैच खेले हैं और 29.33 की औसत से 88 रन बनाये हैं। उन्होंने अपने डेब्यू में श्रीलंका के खिलाफ शानदार अर्धशतक भी जड़ा था।

आकाश चोपड़ा ने पहले वनडे के लिए चुनी अपनी टीम

आकाश चोपड़ा ने पहले वनडे मुकाबले के लिए अपनी टीम का चयन किया और उन्होंने श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन और सूर्यकुमार यादव तीनों को ही जगह दी है। उनकी टीम इस प्रकार है:

शिखर धवन, इशान किशन, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, दीपक हूडा, सूर्यकुमार यादव, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, प्रसिद्ध कृष्णा और मोहम्मद सिराज।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...