Create
Notifications

चौथे टी20 मुकाबले के दिग्गज ने चुनी भारतीय XI, चौंकाने वाले बदलाव 

आकाश चोपड़ा ने भारत की XI का चयन किया है
आकाश चोपड़ा ने भारत की XI का चयन किया है
Prashant Kumar

वेस्टइंडीज के खिलाफ 6 अगस्त को फ्लोरिडा में होने वाले मुकाबले (WI vs IND) के लिए आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने भारत की संभावित XI का चयन किया है। चोपड़ा के मुताबिक भारत इस मुकाबले के लिए अपने स्पिन हैवी अटैक के साथ उतर सकता है।

टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में भारत ने तीन स्पिन गेंदबाजों का चयन किया था। इसके बाद अगले दो मुकाबलों में टीम ने अतिरिक्त तेज गेंदबाज खिलाया और रवि बिश्नोई को बाहर कर दिया था। रोहित शर्मा की अगुवाई में भारत ने सीरीज में 2-1 की बढ़त ले रखी है और इस मुकाबले को जीतकर सीरीज अपने नाम करना चाहेंगे।

अपने यूट्यूब चैनल पर भारत की संभावित XI का चयन करते हुए चोपड़ा ने उल्लेख किया कि फ्लोरिडा में तेज गेंदबाजों के बजाय स्पिन गेंदबाज ज्यादा असरदार रहते हैं। उन्होंने कहा,

पेस की तुलना में स्पिन का योगदान यहां कुछ ज्यादा ही है। इसलिए यहां चेस नहीं होता। इसलिए भारत यहां तीन स्पिनरों की रणनीति पर वापस जा सकता है। अगर आप फ्लोरिडा में खेल रहे हैं तो आप यही करना चाहेंगे।

वहीं तीसरे टी20 के दौरान भारतीय कप्तान रोहित शर्मा बल्लेबाजी के दौरान रिटायर्ड हर्ट हो गए थे। उनको लेकर आकाश चोपड़ा ने कहा कि अगर रोहित नहीं खेलते हैं तो इशान किशन को संजू सैमसन से पहले ओपनर के रूप में प्राथमिकता दी जाएगी। उन्होंने कहा,

मुझे लगता है कि वह शायद उपलब्ध नहीं होंगे। अगर वह नहीं हैं तो आप किसे खिलाएंगे? आपके पास इशान किशन और संजू सैमसन के रूप में दो विकल्प हैं। मैं कह रहा हूं कि वे संजू को नहीं खिलाएंगे, वे इशान किशन को खिलाएंगे। सूर्यकुमार यादव के साथ इशान किशन ओपनिंग करेंगे।

इसके अलावा आकाश चोपड़ा ने रविंद्र जडेजा की वापसी की उम्मीद जताई है और उन्होंने अपनी टीम में हूडा और जडेजा में किसी एक को रखने पर जोर दिया है। वहीं उन्होंने लेग स्पिनर रवि बिश्नोई को आवेश खान की जगह शामिल किया है।

आकाश चोपड़ा के द्वारा चौथे टी20 मुकाबले के लिए चुनी गई भारत की संभावित XI

सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, रविंद्र जडेजा/दीपक हूडा, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...