WI vs IND - हार के बाद हार्दिक पांड्या की कप्तानी पर उठे सवाल, पूर्व ओपनर ने बड़ी गलती के बारे में बताया

युजवेंद्र चहल ने पहले ही ओवर में 2 विकेट चटका दिए थे
युजवेंद्र चहल ने पहले ही ओवर में 2 विकेट चटका दिए थे

भारतीय टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 में मिली हार के बाद पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की कप्तानी पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि युजवेंद्र चहल का प्रयोग इस मुकाबले में जिस तरह से हार्दिक पांड्या ने किया वो सही नहीं था। आकाश चोपड़ा के मुताबिक जब चहल अच्छी गेंदबाजी कर रहे थे तो फिर उन्हें बॉलिंग से हटाना नहीं चाहिए था।

युजवेंद्र चहल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में बेहतरीन गेंदबाजी की। उन्होंने 3 ओवर में 24 रन देकर 2 विकेट लिए। वेस्टइंडीज ने ताबड़तोड़ शुरुआत की थी लेकिन युजवेंद्र चहल ने एक ही ओवर में दोनों सलामी बल्लेबाजों को पवेलियन भेज उन्हें तगड़ा झटका दिया। हालांकि इसके बावजूद चहल को उस शानदार ओवर के बाद गेंदबाजी से हटा दिया गया और उनका पूरा स्पेल भी नहीं करवाया गया।

युजवेंद्र चहल को गेंदबाजी से नहीं हटाना था - आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा के मुताबिक हार्दिक पांड्या ने यहीं पर गलती कर दी। उन्हें चहल से गेंदबाजी करवाते रहना चाहिए था। अपने यू-ट्यूब चैनल पर उन्होंने कहा,

गेंदबाजी में भारत की शुरूआत अच्छी नहीं थी। इसके बाद युजवेंद्र चहल ने आकर एक ही ओवर में दो विकेट ले लिए। इसके बाद उन्हें गेंदबाजी से हटा दिया गया। मेरी राय में अगर चहल ने पहले ओवर में दो विकेट लेने के बावजूद अपना पूरा स्पेल नहीं डाला तो फिर आपने ट्रिक को मिस कर दिया है। मैं इस फैसले से निराश था क्योंकि आप उनके तीन ओवर बचाकर रख रहे थे। आप निकोलस पूरन को आउट कर सकते थे क्योंकि चहल बाएं हाथ के बल्लेबाजों को काफी अच्छी गेंदबाजी करते हैं लेकिन आपने उनको रोक दिया। ये काफी हैरान करने वाला फैसला था।

आपको बता दें कि वेस्टइंडीज ने त्रिनिदाद में खेले गए पहले टी20 मुकाबले में भारतीय टीम को 4 रन से हरा दिया। पहले बैटिंग करते हुए कैरेबियाई टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 149 रन बनाए। जवाब में भारतीय टीम 145 रन तक ही पहुंच पाई।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now