Create
Notifications

अर्शदीप सिंह ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 में अपने गेंदबाजी स्‍पेल को लेकर दिया बड़ा बयान

अर्शदीप सिंह ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 में दो विकेट लिए
अर्शदीप सिंह ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 में दो विकेट लिए
Vivek Goel

भारतीय टीम (India Cricket team) के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने शुक्रवार को वेस्‍टइंडीज (West Indies Cricket team) के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में शानदार प्रदर्शन किया। बाएँ हाथ के तेज गेंदबाज ने चार ओवर के अपने कोटे में 24 रन दिए और दो विकेट लिए। उन्‍होंने काइल मेयर्स (Kyle Mayers) और अकील होसैन (Akeal Hossain) को अपना शिकार बनाया।

अर्शदीप सिंह के शानदार गेंदबाजी स्‍पेल की मदद से भारतीय टीम ने 191 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी वेस्‍टइंडीज को 20 ओवर में 8 विकेट पर 122 रन के स्‍कोर पर रोक दिया। टीम इंडिया ने पहला टी20 इंटरनेशनल मैच 68 रन से जीतकर पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई।

अर्शदीप सिंह ने अपने गेंदबाजी स्‍पेल के बारे में कहा कि वो अपने प्रदर्शन से खुश हैं। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज को इंग्‍लैंड दौरे पर टी20 इंटरनेशनल डेब्‍यू करने का मौका मिला था, लेकिन फिर वो चोटिल होने के कारण बाकी मुकाबले नहीं खेल सके। वेस्‍टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में अर्शदीप को मौका नहीं मिला।

अर्शदीप सिंह ने कहा,

"यह अच्‍छा अनुभव था। मैं अपने प्रदर्शन से खुश हूं। टीम जीती तो खुशी दोगुनी हो गई। ब्रेक के कारण मैंने लंबे समय के बाद मैच खेला। मैं पारस म्‍हांब्रे सर के साथ काम करके अपने क्षेत्रों में सुधार करना चाहता था।"

उन्‍होंने आगे कहा,

"मेरे ख्‍याल से चीजों को सरल रखना और विकेट का उपयोग करना यानी धीमी गति की गेंदें और सटीक यॉर्कर डालने से मुझे फायदा मिला। मैं अपनी जिम्‍मेदारी और भूमिका को जानता हूं।"

अर्शदीप सिंह ने यह भी कहा,

"टीम प्रबंधन और कप्‍तान दोनों ने मुझे मेरी जिम्‍मेदारी के बारे में बताया। इससे मुझे काफी स्पष्टता मिली और विश्‍वास मिला कि योजना के मुताबिक खेल सकता हूं। भुवी भाई जिस तरह गेंदबाजी करते हैं, वो एक छोर से दबाव बनाए रखते हैं और ऐसे में मुझे विकेट लेने में मदद मिलती है।"

Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...