Create

"कप्तान और कोच मेरा समर्थन कर रहे थे" - प्लेयर ऑफ़ द मैच आवेश खान ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

आवेश खान ने चौथे टी20 में शानदार वापसी की
आवेश खान ने चौथे टी20 में शानदार वापसी की
Prashant Kumar

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की सीरीज (WI vs IND) का चौथा टी20 फ्लोरिडा में खेला गया। इस मुकाबले में भारतीय टीम ने 59 रनों से बड़ी जीत दर्ज करते हुए सीरीज भी अपने नाम कर ली है और 3-1 की अजेय बढ़त ले रखी है। भारत की जीत में कई खिलाड़ियों का योगदान रहा लेकिन टीम ने सबसे ज्यादा राहत आवेश खान (Avesh Khan) के प्रदर्शन से महसूस की होगी, जिनके लिए पिछले दो मुकाबले काफी खराब गए थे। आवेश ने चार ओवर में 17 रन खर्च किये और दो महत्वपूर्ण विकेट भी चटकाए। उन्हें प्लेयर ऑफ़ द मैच भी चुना गया। मैच के बाद उन्होंने खराब प्रदर्शन के बाद खुद की वापसी और गेंदबाजी योजना को लेकर महत्वपूर्ण बातों का जिक्र किया।

प्रेजेंटेशन सेरेमनी में तेज गेंदबाज ने खराब प्रदर्शन के बावजूद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और हेड कोच राहुल द्रविड़ के समर्थन कर जिक्र किया। आवेश ने कहा,

मैंने पिछले दो मैचों में अच्छा नहीं किया था, इसलिए काफी अच्छा लग रहा है। मैं अपनी स्ट्रेंथ पर जोर दिया और हार्ड लेंथ पर गेंदबाजी की। मैंने अपने कोच और कप्तान से बात की। उन्होंने मुझे वापसी करने के लिए कहा और मेरा समर्थन किया। मैं अब अगले मैच पर ध्यान लगा रहा हूँ जो बचा हुआ है।

अपनी गेंदबाजी योजना की बात करते हुए दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने आगे कहा,

गेंद विकेट में थोड़ी रुक रही थी और इसलिए मैं अपनी धीमी गेंदों को हार्ड लेंथ के साथ मिक्स रहा था, जिससे मुझे परिणाम मिले। यह मैदान भारत जैसा ही लगता है, घर जैसा लगता है। खुशी है कि भीड़ हमें देखने आई।

Avesh Khan was awarded the player of the match for his match winning performance with the ball 🔥🇮🇳#aveshkhan #IndianCricketTeam #WIvIND #CricketTwitter https://t.co/ADtAJMRiEr

भारत ने दर्ज की आसान जीत

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने तेज शुरुआत की लेकिन बीच में कुछ विकेट गिरने से पारी धीमी पड़ गई। हालांकि ऋषभ पंत (44), संजू सैमसन (30*) और अक्षर पटेल (20*) की पारियों की मदद से भारत ने 20 ओवर में पांच विकेट खोकर 191 का स्कोर बनाया। लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज नियमित अंतराल पर विकेट गंवाती रही और पूरी टीम 19.1 ओवर में ही 132 रन बनाकर सिमट गई।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...