"दीपक हूडा को लेकर हमें इरफ़ान पठान और युसूफ पठान को भी श्रेय देना चाहिए" - पाकिस्तान से आई बड़ी प्रतिक्रिया  

दीपक हूडा के खेल को विकसित करने में पठान भाइयों ने अहम भूमिका निभाई है
दीपक हूडा के खेल को विकसित करने में पठान भाइयों ने अहम भूमिका निभाई है

भारतीय ऑलराउंडर दीपका हूडा (Deepak Hooda) की प्रभावशाली प्रदर्शन के कारण हर तरफ तारीफ़ हो रही है। वहीं पाकिस्तान के पूर्व लेग स्पिनर दानिश कनेरिया का मानना है कि हूडा के अच्छे प्रदर्शन का श्रेय कुछ हद तक इरफ़ान पठान (Irfan Pathan) और युसूफ पठान (Yusuf Pathan) को भी मिलना चाहिए।

अपने यूट्यूब चैनल पर कनेरिया ने उल्लेख किया कि किस तरह दीपक हूडा उभरकर सामने आये हैं और वह टीम के लिए एक महत्वपूर्ण एसेट हैं। इसके अलावा उन्होंने दाएं हाथ के खिलाड़ी को एक टीम मैन बताया।

कनेरिया ने कहा,

दीपक हूडा भारत के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं। एक खिलाड़ी के रूप में हूडा के विकास के लिए हमें इरफान पठान और युसूफ पठान को श्रेय देना चाहिए। वह पूरे टीम मैन हैं।

पठान भाइयों ने दीपक हूडा के खेल में काफी अहम भूमिका निभाई है। ईएसपीएन क्रिकइंफो पर बातचीत के दौरान इरफ़ान पठान ने खुलासा किया था कि किस तरह दोनों भाइयों ने बल्लेबाज को अलग-अलग तरह की सतहों में अभ्यास करवाया था ताकि उनके खेल को मदद मिले।

हूडा भारतीय टीम में धीरे-धीरे अपनी जगह मजबूत कर रहे हैं। वह एक धाकड़ बल्लेबाज होने के साथ-साथ काफी अच्छी ऑफ स्पिन भी कर लेते हैं और यह उन्हें और अहम बनाता है।

सबा करीम ने बताया था दीपक हूडा को मौजूदा समय में सबसे बड़ा मैच विनर

हाल ही में भारत के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज सबा करीम ने दीपक हूडा की जमकर तारीफ की थी और सफ़ेद गेंद की क्रिकेट में भारतीय टीम का सबसे बड़ा मैच विनर बताया था। इंडिया न्यूज़ पर चर्चा के दौरान उन्होंने कहा था,

मेरे लिए, दीपक हूडा मौजूदा समय में भारतीय सफेद गेंद वाली टीम में सबसे बड़े मैच विजेता हैं। वह टीम के लिए एक शानदार जुड़ाव साबित हो रहे हैं और वह एक ऑलराउंडर के रूप में भी योगदान दे सकते हैं। वह उसी आत्मविश्वास के साथ गेंदबाजी कर रहे हैं जो उन्होंने आईपीएल में दिखाया था। वहीं वह बेहतर होने के तैयार हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar