Create

रोहित शर्मा को अंतिम दो टी20 मुकाबले नहीं खेलने चाहिए, दिग्गज ने बताई बड़ी वजह 

रोहित शर्मा पीठ में समस्या की वजह से मैदान से बाहर जाते हुए
रोहित शर्मा पीठ में समस्या की वजह से मैदान से बाहर जाते हुए
reaction-emoji reaction-emoji
Prashant Kumar

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले (WI vs IND) के दौरान पारी के दूसरे ओवर में ही पीठ में समस्या के चलते मैदान छोड़कर बाहर जाना पड़ा था। रोहित की समस्या को लेकर चिंता जताते हुए पाकिस्तान के पूर्व लेग स्पिनर दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) ने उन्हें अगले दो मुकाबलों से एहतियात के तौर पर आराम लेने की सलाह दी है।

रोहित ने एक पुल शॉट खेला था और शायद उसी के दौरान उनकी पीठ में खिंचाव हुआ, जिसकी वजह से उन्हें मैदान छोड़ कर बाहर जाना पड़ा। फिजियो से बातचीत के बाद ही भारतीय कप्तान ने बल्लेबाजी के दौरान मैदान से बाहर जाना उचित समझा।

रोहित शर्मा को एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए आराम लेना चाहिए - दानिश कनेरिया

अपने यूट्यूब चैनल पर दानिश कनेरिया ने बताया कि रोहित के लिए पूरी तरह से फिटनेस हासिल करना और ऐंठन को बढ़ाने से बचने के लिए सावधानी बरतना क्यों महत्वपूर्ण है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि भारत के पास रोहित के विकल्प के रूप में वेस्टइंडीज़ के खिलाफ अगले दो टी20 मुकाबलों के लिए कई विकल्प मौजूद हैं। कनेरिया ने कहा,

जब रोहित शर्मा ने बाउंड्री लगाने के लिए गेंद को पुल किया, जिस तरह से उन्होंने प्रतिक्रिया दी, एक खिलाड़ी के रूप में, मुझे पता था कि वह बहुत दर्द में हैं। उन्हें अपनी फिटनेस को प्राथमिकता देनी चाहिए और अगर इसका मतलब यह भी है कि उन्हें अगले दो मैचों के लिए आराम करने की जरूरत है, तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। भारत को एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप के लिए रोहित शर्मा की जरूरत है। इसलिए अगर वह आराम करते हैं, तो भी श्रेयस, संजू सैमसन और ऋषभ पंत जैसे मैच विनर्स और कप्तानी के विकल्प मौजूद हैं।
youtube-cover

आपको बता दें कि भारत को 27 अगस्त से एशिया कप में हिस्सा लेना है और इसके बाद अक्टूबर से नवंबर के बीच टी20 वर्ल्ड कप भी होना है। ऐसे में भारतीय टीम अपने नियमित कप्तान और प्रमुख ओपनर रोहित शर्मा को चोट की वजह से खोना नहीं चाहेगी।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...