Create

"रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ ने उन्हें वह आत्मविश्वास दिया"- आवेश खान को लेकर पाकिस्तान से आई प्रतिक्रिया 

आवेश खान ने शानदार गेंदबाजी करते हुए प्लेयर ऑफ़ द मैच का अवार्ड जीता था
आवेश खान ने शानदार गेंदबाजी करते हुए प्लेयर ऑफ़ द मैच का अवार्ड जीता था
Prashant Kumar

खराब प्रदर्शन के बावजूद जिस तरह भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने युवा तेज गेंदबाज आवेश खान (Avesh Khan) का समर्थन किया, उससे दानिश कनेरिया काफी प्रभावित नजर आये। पूर्व पाकिस्तानी लेग स्पिनर के मुताबिक कप्तान और कोच के समर्थन ने आवेश को वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथे टी20 में अच्छे प्रदर्शन के साथ आने का विश्वास दिलाया।

आवेश खान के लिए फ्लोरिडा में खेले गए मुकाबले से पहले पिछले दो टी20 मैच अच्छे नहीं गए थे। वह काफी ज्यादा महंगे साबित हो रहे थे और उन्हें ड्रॉप किये जाने की चर्चा भी हो रही थी। हालांकि, टीम मैनेजमेंट ने अपना भरोसा तेज गेंदबाज पर बनाये रखा और उन्होंने चौथे टी20 में 17 रन खर्च करते हुए दो विकेट हासिल किये तथा प्लेयर ऑफ द मैच भी चुने गए।

अपने यूट्यूब चैनल पर आवेश के शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन पर चर्चा करते हुए कनेरिया ने कहा,

भारत ने आवेश खान को काफी आत्मविश्वास दिया। वह पिछले मैचों में काफी महंगे साबित हुए थे। इसके बावजूद उन्हें समर्थन दिया गया। कप्तान रोहित शर्मा, कोच राहुल द्रविड़ और मैनेजमेंट के अन्य सदस्यों ने उन्हें वह आत्मविश्वास दिया और आवेश ने बेहतरीन प्रदर्शन से अपनी काबिलियत साबित की।

भारत ने पूरी सीरीज में दबदबा बनाते हुए कब्ज़ा जमाया - दानिश कनेरिया

चौथे मैच में 59 रनों की जीत से भारत ने पांच मैचों की सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। भारत के प्रदर्शन पर विचार व्यक्त करते हुए कनेरिया ने कहा,

भारत ने लॉडरहिल में वेस्टइंडीज को कुचल दिया और इसके साथ ही सीरीज भी अपने नाम कर ली। भारत पूरी सीरीज में कंसिस्टेंट था। टीम इंडिया ने शानदार क्रिकेट खेला। यह व्यक्तियों के बारे में नहीं था, बल्कि टीम प्रयास के बारे में था, जो उनके प्रदर्शन में स्पष्ट था। उन्होंने सीरीज में अपना दबदबा बनाया।

Edited by Prashant Kumar

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...