Create
Notifications

शिखर धवन की कप्तानी को लेकर पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी का बड़ा बयान

भारतीय टीम का शानदार प्रदर्शन रहा है
भारतीय टीम का शानदार प्रदर्शन रहा है
Naveen Sharma

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) ने माना कि शिखर धवन (Shikhar Dhawan) वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ (India) भारत की एकदिवसीय श्रृंखला में अपने निर्णय लेने में सटीक रहे हैं। कनेरिया का कहना है कि धवन ने अब तक दोनों एकदिवसीय मैचों में गेंदबाजी में प्रभावशाली बदलाव किए हैं। दो वनडे मैचों में लगातार जीत दर्ज कर भारतीय टीम सीरीज पर कब्जा जमा चुकी है।

कनेरिया ने कहा कि कप्तान शिखर धवन (दूसरे वनडे में) के आउट होने के बाद श्रेयस अय्यर और संजू सैमसन जैसे भारतीय टीम के युवाओं ने जिम्मेदारी ली। यह एक बड़ी बात है। भारतीय क्रिकेट में जो कोई भी आ रहा है वह गंभीर मैच विजेता हैं। चाहे वह गेंदबाज हों, ऑलराउंडर हों या फिनिशर।

आगे उनका कहना था कि रोहित शर्मा, विराट कोहली, पन्त और बुमराह की अनुपस्थिति में इन लड़कों ने ओवरसीज में जीत दर्ज की है। जब आप ओवरसीज में जाते हैं तो परिस्थितियाँ आपके खिलाफ होती हैं। युवा टीम को सलाम। शिखर धवन की कप्तानी काबिले तारीफ है। उन्होंने गेंदबाजों को बहुत अच्छे से रोटेट किया है।

गौरतलब है कि टीम इंडिया ने पहले मुकाबले में करीबी जीत दर्ज की थी। वेस्टइंडीज की टीम को 3 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद दूसरे मैच में टीम इंडिया ने हारा हुआ मैच अपने नाम किया था। भारतीय टीम ने अंतिम ओवर में 2 विकेट से जीत दर्ज की थी। अक्षर पटेल ने बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए नाबाद 64 रनों की पारी खेली।

दो मैचों में जीत दर्ज पर टीम इंडिया विजयी बढ़त हासिल कर चुकी है। अब अंतिम मैच बुधवार को खेला जाना है। भारतीय टीम इसे जीतकर क्लीन स्वीप करना चाहेगी। देखना होगा कि टीम इंडिया तीसरे मैच में कोई बदलाव करती है या उसी टीम के साथ मैदान पर उतरेगी।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...