Create

"चौथे टी20 में ही सीरीज जीतने के इरादे से उतरेंगे" - दिग्गज भारतीय बल्लेबाज का बड़ा बयान

दिनेश कार्तिक ने चौथे टी20 मुकाबले से पहले टीम के इरादे स्पष्ट किये
दिनेश कार्तिक ने चौथे टी20 मुकाबले से पहले टीम के इरादे स्पष्ट किये

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की सीरीज (WI vs IND) का चौथा मुकाबला 6 अगस्त को फ्लोरिडा में खेला जाना है। इस मुकाबले से पहले टीम के अनुभवी बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि टीम का मुख्य उद्देश्य इसी मुकाबले में सीरीज पर कब्जा करने का होगा। फिनिशर की भूमिका निभा रहे बल्लेबाज ने कहा कि टीम को फ्लोरिडा की परिस्थितियों को जल्दी अपनाना होगा, जो वे सेंट किट्स में खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले में नहीं कर पाए थे।

पांच मैचों की सीरीज के तीन मुकाबले खेले जा चुके हैं। पहले और तीसरे मुकाबले में जीत दर्ज करने वाली भारतीय टीम ने सीरीज में 2-1 की बढ़त बना रखी है। ऐसे में टीम चौथे मुकाबले में ही सीरीज अपने नाम करना चाहेगी।

चौथे मुकाबले से पहले बात करते हुए कार्तिक ने कहा,

आदर्श तौर पर, हम जीत के साथ सीरीज पर कब्ज़ा करना चाहेंगे। हम सभी जानते हैं कि वेस्टइंडीज कितनी अच्छी है। लेकिन एक महत्वपूर्ण बात जो हमें बताई जा रही है, वह यह है कि जब हम पहले गेम के लिए सेंट किट्स गए थे, तो हम शायद उतनी जल्दी परिस्थितियों के अनुकूल नहीं हो पाए, जितना हम चाहते थे। यहां मियामी में, हम परिस्थितियों और स्थिति को समझते हुए एक अच्छा प्रदर्शन करने का प्रयास करेंगे।
Hello from Florida, US! 👋#TeamIndia | #WIvIND https://t.co/VZkMYeclmr

अलग परिस्थितियों में खेलने की चुनौती को लेकर भी दिनेश कार्तिक ने दी प्रतिक्रिया

भारतीय टीम ने त्रिनिदाद में सीरीज की शुरुआत की थी। इसके बाद अगले दो मुकाबले सेंट किट्स में खेले गए और अब अंतिम दो मुकाबले फ्लोरिडा में खेले जाने हैं। अलग-अलग परिस्थितियों में खेलने की चुनौतियों के बारे में पूछे जाने पर कार्तिक ने जवाब देते हुए कहा,

रोहित (शर्मा) और राहुल (द्रविड़) भाई ने इस सीरीज की शुरुआत में जिन प्रमुख चीजों के बारे में बात की है, उनमें से एक अनुकूलन क्षमता है। परिस्थितियों को समझते हुए, हमने अब तक बहुत अच्छा किया है।

इसके अलावा कार्तिक ने मियामी की हवा को एक चुनौती बताया। उनके मुताबिक हवा की वजह से कई बार शॉट सीधे फील्डर की तरफ चला जाता है, लेकिन उन्होंने स्वीकार किया कि हवा के कारण बड़े छक्के लगाने में भी मदद मिलती है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment