WI vs IND - मुझे लगता है कि वो काफी कंफ्यूज थे...हार्दिक पांड्या की कप्तानी पर उठे सवाल

Barbados India West Indies Cricket
Barbados India West Indies Cricket

भारतीय टी20 टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को लेकर दिग्गज बल्लेबाज अभिनव मुकुंद ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि हार्दिक पांड्या ने जिस तरह से वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में अक्षर पटेल का प्रयोग किया, उसे देखकर यही लगता है कि वो काफी कंफ्यूज्ड थे। अभिनव मुकुंद के मुताबिक केवल तीसरे टी20 में हार्दिक ने अक्षर पटेल का सही से प्रयोग किया।

अक्षर पटेल से दूसरे टी20 मुकाबले के दौरान एक भी ओवर गेंदबाजी नहीं करवाई गई थी और वो सिर्फ एक बल्लेबाज के तौर पर खेले थे। वहीं पहले टी20 मैच में उन्होंने सिर्फ दो ही ओवर गेंदबाजी की थी। हालांकि तीसरे टी20 मुकाबले में उनसे पूरे ओवर्स करवाए गए। उन्होंने वेस्टइंडीज की पारी के 10वें ओवर तक अपने चार ओवर्स का कोटा पूरा कर लिया था।

अक्षर पटेल को पावरप्ले में गेंदबाजी पसंद है - अभिनव मुकुंद

अभिनव मुकुंद के मुताबिक तीसरे टी20 से पहले तक अक्षर पटेल को लेकर हार्दिक पांड्या कंफ्यूज लग रहे थे। जियो सिनेमा पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

मुझे लगता है कि हार्दिक पांड्या की कप्तानी तीसरे टी20 में काफी बेहतरीन थी। अक्षर पटेल को उन्होंने वहां पर गेंदबाजी कराई जहां पर वो करना पसंद करते हैं। अक्षर पटेल को पावरप्ले और पावरप्ले के तुरंत बाद गेंदबाजी करना पसंद है। उनसे ज्यादा बाद में गेंदबाजी नहीं कराई जानी चाहिए। मुझे लगता है कि हार्दिक पांड्या थोड़े कंफ्यूज थे कि अक्षर पटेल को किस तरह से हैंडल किया जाए। इसके अलावा मुकेश कुमार का भी प्रयोग वो अच्छी तरह से नहीं कर पाए थे।

आपको बता दें कि भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का चौथा मैच 12 अगस्त को फ्लोरिडा में खेला जाएगा। पहले दो मैचों में वेस्टइंडीज ने भारतीय टीम को हराया था लेकिन तीसरे मैच में भारत ने जीत हासिल कर सीरीज में वापसी की। चौथे मैच में कैरेबियाई टीम सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी, वहीं भारतीय टीम सीरीज बराबर करने के लिए मैदान में आएगी। ऐसे में दोनों ही टीमों के बीच जबरदस्त मुकाबला देखने को मिल सकता है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now