Create
Notifications

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहला वनडे जीतने वाली भारतीय टीम पर आईसीसी ने की कार्रवाई, अहम वजह आई सामने 

भारत पर स्लो ओवर रेट के लिए जुर्माना लगा है
भारत पर स्लो ओवर रेट के लिए जुर्माना लगा है
reaction-emoji
Prashant Kumar

वेस्टइंडीज के खिलाफ 22 जुलाई को वनडे सीरीज (WI vs IND) का पहले मैच के बाद भारतीय टीम पर स्लो ओवर रेट का लेकर आईसीसी की तरफ से कार्रवाई हुई है। आईसीसी ने भारतीय टीम के खिलाड़ियों पर मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया है। भारतीय कप्तान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने गलती मान ली है। इसी वजह अब इस मामले में किसी सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ेगी।

एमिरेट्स आईसीसी एलीट पैनल के मैच रेफरी रिची रिचर्डसन ने निर्धारित समय के अंदर एक ओवर पूरा न कर पाने की वजह से भारतीय टीम पर कार्रवाई की।

खिलाड़ियों और खिलाड़ी समर्थन कर्मियों के लिए आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 के अनुसार, जो न्यूनतम ओवर-रेट अपराधों से संबंधित है, खिलाड़ियों पर उनकी मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है, जब उनकी टीम निर्धारित समय में गेंदबाजी करने में सफल नहीं रहती है।

A slow over rate in the first ODI against West Indies in Port of Spain has seen India cop a fine. #WIvIND | Details 👇 bit.ly/3RV8DLn

मैदानी अंपायर जोएल विल्सन और लेस्ली रीफर, तीसरे अंपायर ग्रेगरी ब्रैथवेट और चौथे अंपायर नाइजेल डुगिड ने चार्ज लगाया।

पहले वनडे में भारत ने दर्ज की थी रोमांचक जीत

पोर्ट ऑफ़ स्पेन में खेले गए पहले वनडे मुकाबले में भारतीय टीम ने 3 रन से रोमांचक जीत दर्ज की थी। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए शिखर धवन (97) और शुभमन गिल (64) की जोड़ी ने भारत को पहले विकेट के लिए 119 रन की शुरुआत दिलाई। नंबर 3 पर श्रेयस अय्यर ने भी शानदार बल्लेबाजी की और 54 रनों का योगदान दिया। भारतीय टीम एक समय बड़े स्कोर की तरफ अग्रसर थी लेकिन मध्यक्रम फ्लॉप साबित हुआ और अंत में 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 308 रन ही बना सकी।

वेस्टइंडीज ने भी जबरदस्त तरीके से चेज किया। काइल मेयर्स के 75 और ब्रैंडन किंग के 54 रनों की पारी की बदौलत कैरेबियाई टीम ने मैच को आखिरी ओवर तक पहुंचा दिया। अंतिम ओवर में वेस्टइंडीज को जीत के लिए 15 रन बनाने थे लेकिन मोहम्मद सिराज ने महज 11 रन खर्च किया और अपनी टीम को जीत दिला दी।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...