WI vs IND - इस पिच पर 20 विकेट लेना काफी मुश्किल है...भारतीय गेंदबाजी कोच का चौंकाने वाला बयान

Nitesh
भारतीय टीम की गेंदबाजी को लेकर आई प्रतिक्रिया (Photo - BCCI)
भारतीय टीम की गेंदबाजी को लेकर आई प्रतिक्रिया (Photo - BCCI)

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के गेंदबाजी कोच पारस महाम्ब्रे ने त्रिनिदाद टेस्ट मैच की पिच को लेकर चौंकाने वाली प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि ये एक ऐसी पिच है जिस पर 20 विकेट निकालना काफी चुनौतीपूर्ण काम है। पारस महाम्ब्रे के मुताबिक ये पिच काफी स्लो है और यहां पर ना तो पेस है और ना ही गेंद टर्न हो रही है।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पोर्ट ऑफ स्पेन में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन बारिश के खलल के बीच विंडीज टीम ने काफी धीमी बल्लेबाजी की। भारत की पहली पारी के 438 के जवाब में विंडीज ने तीसरे दिन स्टंप्स के समय तक 108 ओवर में 229/5 का स्कोर बना लिया था और अभी भी 209 रन पीछे हैं। तीसरे दिन उन्होंने 67 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 143 रन बनाये। भारत की तरफ से रविंद्र जडेजा ने अभी तक सबसे ज्यादा 2 विकेट लिए हैं।

वेस्टइंडीज ने काफी डिफेंसिव खेला - पारस महाम्ब्रे

पारस महाम्ब्रे ने अपने गेंदबाजों का बचाव करते हुए कहा "ये पिच काफी स्लो है। जब हम सुबह यहां आ रहे थे तो कप्तान रोहित शर्मा ने भी इस बारे में बात की थी कि गेंद ना तो सीम हो रही है और ना ही ज्यादा स्पिन हो रही है। ये काफी ज्यादा स्लो पिच थी। दिन के आखिर में जाकर गेंद थोड़ी टर्न करने लगी थी लेकिन बैटिंग के लिए ये पिच काफी आसान थी। इसके अलावा वेस्टइंडीज के खिलाड़ी काफी डिफेंसिव होकर खेल रहे थे। अगर उन्होंने कुछ शॉट्स खेले होते तो फिर विकेट निकालने का मौका बनता लेकिन कैरेबियाई खिलाड़ी बिल्कुल कोशिश ही नहीं कर रहे थे। हालांकि हमारे गेंदबाजों ने अपनी तरफ से पूरी कोशिश की। टीम और कप्तान ने जो उम्मीद गेंदबाजों से की थी वो उन्होंने किया।"

आपको बता दें कि पहले टेस्ट के मुकाबले इस मुकाबले में वेस्टइंडीज ने कड़ा मुकाबला किया है और भारतीय टीम को पूरी तरह से हावी नहीं होने दिया है।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment