WI v IND, दूसरा टेस्ट: तीसरे दिन के खेल के बाद जसप्रीत बुमराह ने दी अहम प्रतिक्रिया

जसप्रीत बुमराह
जसप्रीत बुमराह

भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद अहम प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि दूसरी पारी में गेंदबाजों के लिए मुश्किल काम होगा क्योंकि विकेट पर बल्लेबाजी करना आसान हो गया है। वेस्टइंडीज अभी दो विकेट के नुकसान पर 45 रन बना चुका है और जीत से अभी भी 423 रन पीछे है, लेकिन बुमराह को लगता है कि अच्छी स्थिति में रहने के लिए हर समय दबाव बनाए रखने की जरूरत है।

बुमराह ने रविवार को तीसरे दिन के खेल के बाद कहा कि अब विकेट थोड़ा बेहतर हो गया है। इसलिए हमें अच्छी गेंदबाजी करनी होगी और सभी छोर से दबाव बनाना होगा, जिससे हमें अच्छी स्थिति में आने में मदद मिले। उन्होंने कहा कि सबीना पार्क जैसी विकेट पर जहां आपको अतिरिक्त उछाल मिलती है, वहां पर आपको लालच में नहीं पड़ना है और छोटी गेंद नहीं डालनी है। आपको अच्छे एरिया में गेंदबाजी करनी होगी औ फुल लेंथ की गेंद डालनी होगी, जिससे बल्लेबाज पर दबाव बन सके।

ये भी पढ़ें: WI vs IND: जसप्रीत बुमराह ने अपनी सफलता का राज बताया

बुमराह ने विराट कोहली की तारीफ करते हुए कहा कि कप्तान की ओर से दिए हुए हौसले से आपके भीतर एक आत्मविश्वास बढ़ता है। वह गेंदबाज की क्षमताओं पर भरोसा करते हैं, और खुद पर भरोसा दिलाने के लिए उन पर विश्वास जताते हैं। हम इस बात से बहुत खुश हैं कि हम अपने तरीके से गेंदबाजी करने के लिए स्वतंत्र हैं।

गौरतलब है कि दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम इस वक्त वेस्टइंडीज से काफी आगे है। पहली पारी में 416 रन बनाने के बाद भारत ने कैरेबियाई टीम को सिर्फ 117 रनों पर समेट दिया। इसके बाद दूसरी पारी में 168 रन बनाकर 468 रनों का विशाल लक्ष्य वेस्टइंडीज के सामने रखा।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now