"मेरा दिल तेजी से धड़क रहा था", मोहम्‍मद सिराज ने पहले वनडे में आखिरी ओवर पर दी प्रतिक्रिया

मोहम्‍मद सिराज ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे में आखिरी ओवर किया और 15 रन का बचाव किया
मोहम्‍मद सिराज ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे में आखिरी ओवर किया और 15 रन का बचाव किया

भारतीय टीम (India Cricket team) के तेज गेंदबाज मोहम्‍मद सिराज (Mohammed Siraj) ने कहा कि उन्‍हें वेस्‍टइंडीज (West Indies Cricket team) के खिलाफ पहले वनडे में आखिरी ओवर में 15 रन की रक्षा करने का विश्‍वास था। भारतीय टीम ने पोर्ट ऑफ स्‍पेन में खेले गए पहले वनडे में वेस्‍टइंडीज को 3 रन से हराया और तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई।

वेस्‍टइंडीज को आखिरी ओवर में जीत के लिए 15 रन की दरकार थी और उस समय क्रीज पर रोमारियो शेफर्ड व अकील होसैन मौजूद थे। सिराज ने लगातार यॉर्कर गेंदें डाली और ओवर में 11 रन खर्च किए।

सिराज ने मैच के बाद श्रेयस अय्यर से बातचीत में कहा, 'मैं बस अपनी यॉर्कर पर विश्‍वास कर रहा था कि आखिरी ओवर में यह सही आएगी।' मेजबान टीम को आखिरी दो गेंदों में 8 रन की दरकार थी। तब सिराज ने काफी बाहर वाइड गेंद डाली। मगर उन्‍होंने दमदार वापसी की और केवल तीन रन खर्च करके भारत को जीत दिलाई।

मोहम्‍मद सिराज ने कहा कि उनके पेट में तितलियां घूम रही थी यानी उन्‍हें तब घबराहट हो रही थी, लेकिन अहम पल पर उन्‍होंने अपने ऊपर दबाव को हावी नहीं होने दिया। तेज गेंदबाज ने कहा, 'मेरा दिल जोर से धड़क रहा था, लेकिन मुझे विश्‍वास था कि टीम के लिए मैच जीत सकता हूं।'

वहीं भारतीय टीम के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने कहा कि टीम प्रबंधन को भरोसा था कि मोहम्‍मद सिराज आखिरी ओवर में 15 रन की रक्षा कर लेंगे। चहल ने मैच के बाद कहा कि सिराज ने बहुत अच्‍छी तरह से यॉर्कर गेंदें डाली और हमें विश्‍वास था कि वो 15 रन नहीं बनने देंगे।

बता दें कि पोर्ट ऑफ स्‍पेन में खेले गए पहले वनडे में भारत ने पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 308 रन बनाए। जवाब में वेस्‍टइंडीज की टीम 50 ओवर में 6 विकेट खोकर 305 रन बना सकी। इसी के साथ टीम इंडिया ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

वैसे, भारतीय तेज गेंदबाज का आईपीएल 2022 में प्रदर्शन खराब रहा था, जहां अंतिम ओवरों में उन्‍होंने खूब रन खर्च किए थे। इसे देखते हुए सिराज ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे में दमदार वापसी की।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now