Create

भारत के खिलाफ तीसरे टी20 मुकाबले में वेस्टइंडीज के कप्तान ने हार के पीछे बताई बड़ी वजह 

भारतीय खिलाड़ियों को जीत की बधाई देते निकोलस पूरन
भारतीय खिलाड़ियों को जीत की बधाई देते निकोलस पूरन

सेंट किट्स में खेले गए तीसरे टी20 मुकाबले (WI vs IND) में भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को 7 विकेट से हराते हुए सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है। दूसरे टी20 मुकाबले में शानदार प्रदर्शन करने वाली मेजबान टीम मुकाबले में पीछे नजर आई। बल्ले और गेंद के साथ प्रभावशाली प्रदर्शन नहीं दिखा। हार के बाद वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) ने कुछ रन कम होने की बात कही। इसके अलावा उन्होंने शुरुआत में विकेट ना ले पाने का भी जिक्र किया।

धीमी पिच पर भारतीय गेंदबाजों ने काफी अच्छी गेंदबाजी की और विविधताओं का अच्छे से इस्तेमाल किया। वहीं वेस्टइंडीज के गेंदबाज धीमी पिच का फायदा नहीं उठा पाए और इसी वजह से पूरन अपने गेंदबाजों के प्रदर्शन से कुछ खास खुश नहीं नजर आये।

शुरुआती विकेट मिलने पर गेम बदल सकता था - निकोलस पूरन

पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में पूरन ने कहा,

मुझे लगा कि हमें जल्दी विकेट लेने थे लेकिन ऐसा नहीं हुआ। हमें लगा कि स्कोर अच्छा था। भारतीय गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी की। हार्दिक और अश्विन ने अच्छी गेंदबाजी की। उन्होंने धीमी पिच का अच्छे से इस्तेमाल किया। अगर हम शुरूआती विकेट लेते तो शायद कुछ और बात होती। हमने बीच के ओवरों में विकेट गंवाए। साझेदारी बनाना महत्वपूर्ण था। हम मैच हार गए लेकिन हमने कई चीजें सही की। हम 10-15 रन शार्ट थे। जल्दी विकेट मिलते तो गेम बदल सकता था।

गौरतलब है कि टॉस जीतकर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया पहले बल्लेबाजी करते हुए कैरेबियाई टीम ने 20 ओवर में पांच विकेट खोकर 164 रन बनाये। काइले मेयर्स ने 50 गेंदों में 73 रनों की पारी खेली। जवाब में भारतीय टीम ने 19 ओवर में ही तीन विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया और मुकाबला अपने नाम किया। भारत के लिए ओपनर सूर्यकुमार यादव का बल्ला चला और उन्होंने 44 गेंदों में 76 रनों की धुंआधार पारी खेली। अपनी पारी में उन्होंने आठ चौके और चार छक्के लगाए।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment