Create

"भारतीय स्पिन को अच्छी तरह से खेल सकते हैं, लेकिन वे स्पिन के खिलाफ आउट भी हो जाते हैं" - निकोलस पूरन की प्रतिक्रिया

निकोलस पूरन ने भारतीय खिलाड़ियों को स्पिन के जाल में फंसाने की योजना बनाई है
निकोलस पूरन ने भारतीय खिलाड़ियों को स्पिन के जाल में फंसाने की योजना बनाई है

वेस्टइंडीज के सफ़ेद गेंद के कप्तान निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) ने स्वीकार किया कि भारतीय बल्लेबाज स्पिन को अच्छी तरह से खेलते हैं लेकिन उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि वे स्पिन के खिलाफ आउट भी होते हैं। वेस्टइंडीज और भारत के बीच पांच मैचों की सीरीज (WI vs IND) का आगाज 29 जुलाई से होना है।

भारतीय बल्लेबाज हालिया समय में विपक्षी स्पिन गेंदबाजों के सामने परेशानी में नजर आये हैं। भारत में खेली गई टी20 सीरीज में कैरेबियाई स्पिनर रोस्टन चेस ने तीन मैचों में छह विकेट निकाले थे। इस दौरान उनकी इकॉनमी छह से भी कम की थी, जो साफ़ दर्शाता है कि भारत के बल्लेलबाज स्पिन के खिलाफ सहज नहीं हैं।

भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए वेस्टइंडीज के पास हेडेन वाल्श जूनियर और अकील होसैन मौजूद हैं। ऐसे में पूरन को उम्मीद है कि स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ भारतीय बल्लेबाज जरूर दिक्कत में नजर आएंगे। पहले टी20 मैच के पूर्व उन्होंने कहा,

हां, भारतीय स्पिन को बहुत अच्छा खेल सकते हैं, फिर भी वे स्पिन के खिलाफ आउट हो जाते हैं। मैं अपनी तरफ से अकील और हेडन पर दबाव नहीं डालूंगा, बस चाहता हूं कि वे खुद को अभिव्यक्त करें और खेल का आनंद लें और मुझे विश्वास है कि वे इस टीम के लिए कुछ खास चीजें कर सकते हैं।

हम नई गेंद से विकेट प्राप्त करना चाहते हैं - निकोलस पूरन

निकोलस पूरन ने क्षेत्रों की भी बात की जिनमें टीम को सुधार की जरूरत है। उन्होंने नई गेंद से विकेट निकालने का भी जिक्र किया। वेस्टइंडीज के कप्तान ने कहा,

हम निश्चित रूप से नई गेंद से विकेट हासिल करने पर काम करना चाहते हैं, डेथ पर गेंदबाजी करना चाहते हैं, और बल्लेबाजी के नजरिए से भी उस पावरप्ले का उपयोग करना जारी रखना चाहते हैं और ऐसी साझेदारियां बनाना चाहते हैं जो हमें गेम जिता सकें।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment