Create

भारत के खिलाफ चौथे टी20 में हार के साथ सीरीज गंवाने के बाद वेस्टइंडीज के कप्तान ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

West Indies v India - One Day International Series
West Indies v India - One Day International Series

बीती रात खेले गए चौथे टी20 मुकाबले में भारत ने वेस्टइंडीज (WI vs IND) को 59 रनों से हरा दिया है। इस जीत के साथ ही भारत ने सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। फ्लोरिडा में खेले गए इस मुकाबले में वेस्टइंडीज की बल्लेबाजी बुरी तरह लड़खड़ा गई और इसी कारण उन्हें हार का सामना करना पड़ा। वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) सीरीज का अहम मुकाबला गंवाने के बाद निराश दिखाई दिए और उन्होंने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा,

हम जानते थे कि उन्होंने धुआंधार शुरुआत की है, लेकिन मैं इस बात से खुश था कि हमने एक अच्छी वापसी की थी। दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से हम कोई साझेदारी नहीं कर सके क्योंकि यह बहुत बड़ा स्कोर नहीं था। रन आउट होना आदर्श नहीं है और इससे गेम बदल जाता है। बातचीत में थोड़ी कमी रह गई थी, लेकिन अन्य खिलाड़ियों को जिम्मेदारी लेनी थी और हमें मैच जिताना था। गेंदबाज़ी में अकील होसैन बेहतरीन थे और अन्य लोगों को भी अपनी लय हासिल करने की जरूरत है। एक टीम के तौर पर हम जीत हासिल करना चाहते हैं और कल हमारे लिए वह मौका हो सकता है। इससे अन्य लोगों को आने का मौका मिलता है। कुल मिलाकर विश्व कप से पहले हम बैलेंस बनाने की कोशिश कर रहे हैं।

खराब बल्लेबाजी के कारण वेस्टइंडीज को मिली हार

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत को रोहित शर्मा (33) और सूर्यकुमार यादव (24) ने बेहतरीन शुरुआत दिलाई थी। भारत ने पावरप्ले में 65 रन बना लिए थे। ऋषभ पंत (44) और संजू सैमसन (30*) ने भारत को 191 रनों के स्कोर तक पहुंचाया था। स्कोर का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज को 22 रनों पर ही दो झटके लग गए थे।

निकोलस पूरन ने आठ गेंदों में 24 रनों की धुआंधार पारी खेली, लेकिन रन आउट होकर पवेलियन लौट गए। वेस्टइंडीज का कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर टिककर नहीं खेल सका और पूरी टीम 132 रनों पर ऑल आउट हो गई। भारत के लिए अर्शदीप सिंह ने सबसे अधिक तीन विकेट चटकाए।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment