Create

भारत के खिलाफ लगातार दूसरा वनडे हारने के बाद निकोलस पूरन ने दिया बड़ा बयान

बेहतरीन बल्लेबाजी के बावजूद जीत नहीं पाई वेस्टइंडीज
बेहतरीन बल्लेबाजी के बावजूद जीत नहीं पाई वेस्टइंडीज

बीती रात वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम को भारत (WI vs IND) के खिलाफ लगातार दूसरे वनडे मैच में हार का सामना करना पड़ा है। पहले मैच की तरह ही दूसरा मैच भी काफी करीबी रहा जिसमें भारत ने बाजी मारी। 300 से अधिक रनों का लक्ष्य देने के बावजूद वेस्टइंडीज की टीम भारत को रोक नहीं सकी। इस हार के बाद वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) निराश दिखाई दिए। पूरन ने कहा,

निश्चित तौर पर आखिरी कुछ ओवरों में हम अपनी भावनाओं पर काबू नहीं कर पाए। आखिरी छह ओवरों में हमने मैच गंवा दिया। हमें लगा कि स्पिनर के खिलाफ आक्रमण करना आसान है। हमें मैच जीतने के लिए केवल एक विकेट की जरूरत थी, लेकिन अक्षर ने काफी शानदार बल्लेबाजी की। होप ने अपने 100वें वनडे मुकाबले में शानदार शतक लगाया। बल्लेबाजी में हमने काफी बेहतरीन काम किया था। हमने मैच में लड़ने के लिए काफी कड़ी मेहनत की। हमें जीत की काफी ज्यादा जरूरत है।

युवा भारतीय बल्लेबाजों ने दिलाई भारत को जीत

वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 311 रनों का स्कोर खड़ा किया था। वेस्टइंडीज के कप्तान पूरन ने अच्छी बल्लेबाजी की थी। पूरन ने 77 गेंदों में 74 रन बनाए थे और अपनी पारी में छह छक्के तथा एक चौका लगाया था। पूरन ने शाई होप के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 117 रनों की साझेदारी की थी। होप ने अपने 100वें वनडे में शानदार शतक लगाया।

ओपनर बल्लेबाज होप ने 135 गेंदों में 115 रनों की पारी खेली और 100वें वनडे में शतक लगाने वाले चौथे कैरेबियन बल्लेबाज बने थे। अंतिम के कुछ ओवरों में भारतीय गेंदबाजों ने अच्छी वापसी की थी और वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों को रन बनाने का मौका नहीं दिया था। बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने 79 रनों तक तीन विकेट गंवा दिए थे।

हालांकि, श्रेयस अय्यर और संजू सैमसन ने अर्धशतक लगाते हुए पारी को संभाला। अंत में अक्षर पटेल ने नाबाद अर्धशतक लगाते हुए भारत को जीत दिलाई।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment