Create
Notifications

भारत के खिलाफ छह विकेट चटकाने वाले ओबेद मैकॉय ने दिया बड़ा बयान

ओबेद मैकॉय ने जबरदस्त गेंदबाजी का प्रदर्शन किया
ओबेद मैकॉय ने जबरदस्त गेंदबाजी का प्रदर्शन किया
Prashant Kumar

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज (WI vs IND) का दूसरा मुकाबला सोमवार (1 अगस्त) को सेंट किट्स में खेला गया। इस मुकाबले में कैरेबियाई टीम ने शानदार खेल दिखाया और भारतीय टीम को 5 विकेट से हराते हुए सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। वेस्टइंडीज की जीत में तेज गेंदबाज ओबेद मैकॉय (Obed McCoy) का सबसे बड़ा योगदान रहा। मैकॉय ने पारी के पहले ओवर से ही भारतीय बल्लेबाजों को तंग किया और अंत तक उन्होंने अपनी गेंदबाजी से टीम को ऑल आउट करने में सबसे बड़ी भूमिका निभाई।

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने 17 रन देकर छह बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया और विपक्षी टीम की कमर तोड़ दी। शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

रोहित शर्मा के विकेट ने दबाव बढ़ाया - ओबेद मैकॉय

अवार्ड पाने के बाद तेज गेंदबाज ने कुछ अहम बातों का जिक्र किया। उन्होंने अपना खास प्रदर्शन अपनी माँ को डेडिकेट किया, जो बीमार चल रही हैं। पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में ओबेद मैकॉय ने कहा,

मैं भगवान का शुक्रिया अदा करना चाहता हूँ। यह मेरी माँ के लिए है। वह बीमार हैं और उन्होंने मुझे बेहतर खिलाड़ी बनने के लिए प्रेरित किया है। इसका आभारी हूँ। रोहित के विकेट ने विपक्षी बल्लेबाजों पर काफी दबाव ला दिया। मैं पावरप्ले में हमेशा विकेट लेने को देखता हूँ क्योंकि इससे ही आप पावरप्ले में बल्लेबाजों को रन बनाने से रोक सकते हैं।

अपनी कामयाबी की वजह और भूमिका के बारे में बात करते हुए उन्होंने आगे कहा,

स्पष्ट सोच के साथ गया। पिछले मैच में कुछ ज्यादा ही सोच रहा था। मुझे मेरी भूमिका से काफी चुनौती और अनुभव मिलता है। यह मुझे एक खिलाड़ी के तौर पर ग्रूम करने में मददगार है।

गौरतलब है कि ओबेद मैकॉय की घातक गेंदबाजी की वजह से भारत पूरे ओवर भी नहीं खेल पाया और दो गेंद शेष रहते पूरी पारी 138 रन पर सिमट गई। जवाब में वेस्टइंडीज ने चार गेंद शेष रहते पांच विकेट पर 141 रन बनाते हुए मुकाबला अपने नाम किया। सीरीज का तीसरा मुकाबला आज (2 अगस्त) को खेला जायेगा।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...