Create

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में प्लेयर ऑफ द सीरीज बनने के बाद शुभमन गिल ने दिया बड़ा बयान

England v India - Fifth LV= Insurance Test Match: Day Five
England v India - Fifth LV= Insurance Test Match: Day Five
Neeraj

भारत ने वेस्टइंडीज (WI vs IND) को तीन मैचों की वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप कर दिया है। सीरीज का आखिरी मैच बीती रात खेला गया जिसमें भारत ने डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर 119 रनों से जीत हासिल की। आखिरी वनडे में भारत के लिए शुभमन गिल (Shubman Gill) ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 98 रन बनाए थे। उनकी इस शानदार पारी के कारण उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। इसके अलावा पूरे सीरीज में गिल के शानदार प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज भी चुना गया। अवार्ड हासिल करने के बाद गिल ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा,

मैं शतक पूरा करने के बारे में सोच रहा था, लेकिन बारिश पर मेरा कंट्रोल नहीं है। पहले दो वनडे में मैं जिस तरह से आउट हुआ था उससे काफी निराश था। मैंने गेंद को उनकी लाइन के हिसाब से खेलने की कोशिश की। मैं केवल एक और ओवर की उम्मीद कर रहा था। तीनों ही मैचों में विकेट काफी शानदार था। 30 ओवरों के बाद गेंद थोड़ा रुककर आ रही थी। अपने प्रदर्शन से मैं खुश हूं।

बारिश के पूरा नहीं हो पाया गिल का शतक

आखिरी वनडे में बारिश का खलल काफी अधिक देखने को मिला। पहली बार जब बारिश के कारण मैच रुका तो भारत 24 ओवर बल्लेबाजी कर चुका था और गिल अपना अर्धशतक पूरा कर चुके थे। लंबे इंतजार के बाद दोबारा मैच शुरु हुआ तो इसे 40 ओवरों का कर दिया गया था। गिल ने अपनी शानदार बल्लेबाजी जारी रखी और 98 के स्कोर पर पहुंच गए। इसी दौरान फिर बारिश के कारण खेल रोकना पड़ा।

गिल 98 गेंदों में 98 रन बनाकर नाबाद थे और भारत को दोबारा बल्लेबाजी करने का मौका ही नहीं मिला। यहीं पर भारत की पारी समाप्त करके वेस्टइंडीज को DLS से संसोधित लक्ष्य दे दिया गया था।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...