Create

"उसके अंदर दबाव को सोखने की क्षमता है"- अर्शदीप सिंह को लेकर भारतीय गेंदबाजी कोच का बयान 

अर्शदीप सिंह का प्रभावशाली प्रदर्शन जारी है
अर्शदीप सिंह का प्रभावशाली प्रदर्शन जारी है
Prashant Kumar

भारतीय टीम के गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे (Paras Mhambrey) ने युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) की दबाव में शांत रहने की खूबी को लेकर जमकर प्रशंसा की है। भारत के लिए महज तीन टी20 मुकाबले खेलने वाले बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने कुछ ही समय में सभी को प्रभावित किया है। वह अब तक खेले गए मैचों में पांच विकेट अपने नाम कर चुके हैं।

अर्शदीप सिंह ने त्रिनिदाद में खेले गए मुकाबले में चार ओवर का स्पेल किया था और महज 24 रन खर्च करते हुए दो सफलताएं अपने नाम की थी। इसके बाद सेंट किट्स में खेले गए दूसरे मैच में उन्होंने डेथ ओवर्स में कमाल का प्रदर्शन किया और मैच को अंतिम ओवर तक पहुँचाया। आखिरी ओवरों में कैरेबियाई टीम को जीत के लिए 31 रन की दरकार थी। युवा तेज गेंदबाज ने पारी के 17वें और 19वें ओवर में क्रमशः चार और छह रन दिए। हालाँकि आखिरी ओवर में आवेश खान रनों का बचाव नहीं कर पाए और टीम मैच हार गई।

उसकी दबाव को सहने की क्षमता सबसे अलग थी - पारस म्हाम्ब्रे

पारस म्हाम्ब्रे ने पावरप्ले और डेथ ओवर्स में सटीक गेंदबाजी के लिए प्रशंसा की। मैच के बाद रिपोर्टर्स से बात करते हुए उन्होंने कहा,

मैं उसे काफी समय से देख रहा हूं, आईपीएल के बाद से भी। कुछ ऐसा जो वास्तव में मेरे लिए सबसे अलग था, वह था दबाव को सहने की उनकी क्षमता। अगर आप इसे देखें, तो वह पावरप्ले में और डेथ ओवरों में भी कठिन ओवर फेंकता है। उसने जो संयम दिखाया है, उससे मैं बहुत खुश हूं, खासकर पिछले गेम में जिस तरह से उसने प्रदर्शन किया था। उन्होंने जिस 17वें ओवर में गेंदबाजी की, इस गेम ने उनकी क्षमता के बारे में बहुत कुछ दिखाया। मैं उसे टीम के लिए अच्छा करते हुए देखकर बहुत खुश हूं।

Edited by Prashant Kumar

Comments

comments icon1 comment

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...