Create

भारतीय स्पिनर्स के खिलाफ वेस्टइंडीज की बल्लेबाजी ढेर होने को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया

वेस्टइंडीज के बल्लेबाज भारतीय स्पिनर्स के सामने बिल्कुल भी नहीं टिक पाए
वेस्टइंडीज के बल्लेबाज भारतीय स्पिनर्स के सामने बिल्कुल भी नहीं टिक पाए
Nitesh

वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों ने भारत के खिलाफ पांचवें टी20 मुकाबले में स्पिनर्स के सामने जिस तरह से घुटने टेके उसको लेकर बड़ी प्रतिक्रिया आई है। पूर्व भारतीय विकेटकीपर पार्थिव पटेल (Parthiv Patel) ने कहा है कि आप इंटरनेशनल मैच में इस तरह से नहीं देखते हैं कि सारे के सारे बल्लेबाज स्पिनर्स के खिलाफ आउट हो जाएं।

भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को पांचवें और अंतिम टी20 मैच में 88 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने पांच मैचों की सीरीज 4-1 से अपने नाम कर ली है। पहले खेलते हुए भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 188 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए विंडीज की टीम 16वें ओवर में 100 रन बनाकर आउट हो गई।

इस मुकाबले में भारतीय स्पिनरों का बोलबाला रहा। उन्होंने वेस्टइंडीज के सारे विकेट चटकाए। रवि बिश्नोई ने 4 विकेट झटके। वहीं अक्षर पटेल और कुलदीप यादव को 3-3 विकेट मिले। वेस्टइंडीज के बल्लेबाज पूरी तरह से स्पिनरों को समझ नहीं पाए।

वेस्टइंडीज के खिलाड़ी अपने विकेट की कीमत नहीं समझते हैं - पार्थिव पटेल

पार्थिव पटेल के मुताबिक इंटरनेशनल मुकाबले में किसी भी टीम से इस तरह के प्रदर्शन की उम्मीद नहीं की जाती है। उन्होंने क्रिकबज्ज पर बातचीत के दौरान कहा 'रिस्ट स्पिनर्स के अलावा अक्षर पटेल जो फिंगर स्पिनर हैं उन्होंने भी विकेट चटकाए। मुझे नहीं लगता है कि वेस्टइंडीज के बल्लेबाज अपने आपको पूरा अप्लाई कर पा रहे हैं। वे अपने विकेट का महत्व ही नहीं समझ रहे हैं। इसी वजह से हर एक मुकाबले में वो लगातार फ्लॉप हो रहे हैं।'

पार्थिव पटेल ने आगे कहा 'दोनों टीमों के बीच कोई भी मुकाबला नहीं था और इंटरनेशनल क्रिकेट में आप इसकी उम्मीद नहीं करते हैं। अगर टर्निंग पिच होती तो समझ में आता लेकिन ये सपाट थी।'


Edited by Nitesh

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...