वनडे फॉर्मेट में वेस्टइंडीज के खराब प्रदर्शन को लेकर हेड कोच ने दी प्रतिक्रिया, भारत के खिलाफ पूरे ओवर खेलने पर दिया जोर 

वेस्टइंडीज का वनडे फॉर्मेट में हालिया प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है
वेस्टइंडीज का वनडे फॉर्मेट में हालिया प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है

वेस्टइंडीज के हेड कोच फिल सिमंस (Phil Simmons) चाहते हैं कि उनकी टीम भारत के खिलाफ वनडे सीरीज (WI vs IND) में एकजुट होकर पारी के पूरे 50 ओवर खेलने का प्रयास करे। हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ हुई वनडे सीरीज में कैरेबियाई टीम को अपने घर पर ही 0-3 से हार का सामना करना पड़ा। इन सभी मैचों में वेस्टइंडीज की बल्लेबाजी बेहद खराब रही।

2019 वर्ल्ड कप के बाद से ही 50 ओवर के फॉर्मेट में वेस्टइंडीज का बल्लेबाजी में प्रदर्शन खराब देखने को मिला है और टीम को कई सीरीज में हार का सामना भी करना पड़ा है। कई बड़े नाम संन्यास ले चुके हैं और कुछ टीम से बाहर चल रहे हैं। ऐसे में निकोलस पूरन के सामने भारत जैसे मजबूत विरोधी के सामने अपनी टीम से एकजुट प्रदर्शन करवाने की चुनौती होगी।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो से बात करते हुए सिमंस ने बताया कि इस समय टीम के लिए 50 ओवर बल्लेबाजी करना प्राथमिकता है। उन्होंने कहा,

मुख्य बात यह है कि हम अपने 50 ओवर कैसे बल्लेबाजी करते हैं, हमें 50 ओवर बल्लेबाजी करनी है और अपनी पारी और साझेदारियों को एक साथ रखना है। किसी को शतक बनाने और टीम को एक साथ रखने की कोशिश करनी होगी।

फिल सिमंस ने बेहतर विकेट की जताई उम्मीद

बांग्लादेश के खिलाफ गयाना में तीनों ही वनडे में विकेट काफी धीमा रहा, जिस पर रन बनाने के लिए दोनों ही टीमों को मशक्कत करनी पड़ी। हालांकि, टीम के कोच ने उम्मीद जताई है कि त्रिनिदाद में बेहतर विकेट होंगे। उन्होंने कहा,

आप बेहतर बल्लेबाजी प्रदर्शन की उम्मीद करते हैं। मुझे लगता है कि हम वास्तव में कोई बहाना नहीं बनाना चाहते हैं और आखिरी गेम में हमने दिखाया कि हमें पहले दो मैचों में क्या दिखाना चाहिए था। मैं इस तथ्य को नहीं छुपा रहा हूं कि वे कुल मिलाकर खराब क्रिकेट विकेट थे, लेकिन मैं यहां अलग उम्मीद कर रहा हूँ। विकेट अच्छा दिख रहा है और हां यह [भारत] एक मजबूत गेंदबाजी टीम है लेकिन हम बेहतर बल्लेबाजी प्रदर्शन की उम्मीद करते हैं।

वेस्टइंडीज और भारत के बीच पहला मुकाबला 22 जुलाई को खेला जायेगा। कैरेबियाई टीम निश्चित रूप से बेहतर प्रदर्शन करने को देख रही होगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar