WI vs IND - अश्विन ने दिखाया कि वो इंडियन टीम के लिए कितने जरूरी हैं...प्रज्ञान ओझा ने की दिग्गज स्पिनर की तारीफ

अश्विन की घातक गेंदबाजी (Photo - Twitter)
अश्विन की घातक गेंदबाजी (Photo - Twitter)

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व स्पिनर प्रज्ञान ओझा ने रविचंद्रन अश्विन (Ashwin) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में अपने जबरदस्त प्रदर्शन से अश्विन ने दिखा दिया है कि वो टीम इंडिया के लिए कितने अहम हैं। प्रज्ञान ओझा ने अश्विन के गेंदबाजी की काफी तारीफ की।

रविचंद्रन अश्विन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ डोमिनिका टेस्ट मैच के पहले दिन घातक गेंदबाजी की और 5 विकेट अपने नाम किए। वेस्टइंडीज ने कैरेबियाई टीम के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में पांचवीं बार पांच विकेट लेने का कारनामा किया। इसके साथ ही वो दिग्गज गेंदबाजों की लिस्ट में शामिल हो गए। अब अश्विन के इंटरनेशनल क्रिकेट में कुल मिलाकर 700 विकेट हो गए हैं और ये कारनामा करने वाले वो दुनिया के 16वें गेंदबाज बन गए हैं, जबकि भारत की तरफ से ये रिकॉर्ड बनाने वाले वो सिर्फ तीसरे गेंदबाज हैं।

रविचंद्रन अश्विन की प्रज्ञान ओझा ने जमकर की तारीफ

प्रज्ञान ओझा के मुताबिक वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों के पास कोई भी आइडिया नहीं था कि वो अश्विन को कहां पर खेलें। जियो सिनेमा पर बातचीत के दौरान ओझा ने कहा,

वेस्टइंडीज के खिलाफ चार शतक अश्विन लगा चुके हैं। अपना डेब्यू वेस्टइंडीज के खिलाफ ही उन्होंने किया था और वो लगातार विकेट ले रहे हैं। जिस तरह से उन्होंने बल्लेबाजों को सेटअप किया वो काफी शानदार था। अश्विन अपनी गति में बदलाव कर रहे थे और कैरेबियाई बल्लेबाजों के पास अश्विन के सवालों का कोई जवाब नहीं था। जिस तरह से उन्होंने पारी को समेट वो ये दिखाता है कि अश्विन भारतीय टीम के लिए कितने जरूरी हैं। अगर आप चैंपियन खिलाड़ियों को देखें तो वो हमेशा अपने रास्ते में आने वाली हर बाधा को पार करते हैं और जरूरत के समय परफॉर्मेंस करते हैं। अश्विन ने हमेशा गेंद के साथ बेहतर किया है और लगातार वही काम कर रहे हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now