"भारतीय गेंदबाजी आक्रमण इन पावर हिटर्स को नहीं चलने देगा" - पहले टी20 मुकाबले के बाद आई प्रतिक्रिया 

विकेट चटकाने के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के साथ गेंदबाज रवि बिश्नोई
विकेट चटकाने के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के साथ गेंदबाज रवि बिश्नोई

पूर्व भारतीय खिलाड़ी रीतिन्दर सिंह सोढ़ी (Reetinder Singh Sodhi) का मानना है कि बड़े हिट वाले वेस्टइंडीज के बल्लेबाजी लाइन-अप को भारत के सामने कामयाबी नहीं मिलेगी। उनके मुताबिक भारतीय गेंदबाज कैरेबियाई बल्लेबाजों को बड़े हिट लगाने का मौका नहीं देंगे।

पहले टी20 मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान रोहित शर्मा के अर्धशतक और दिनेश कार्तिक की अंतिम ओवरों में तेजतर्रार पारी की मदद से 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 190 का स्कोर बनाया था। जवाब में वेस्टइंडीज की पूरी टीम 8 विकेट खोकर 122 रन ही बना पाई और टीम मैच हार गई। भारतीय गेंदबाजों ने शुरू से ही दबाव बनाकर रखा और इसी वजह से विपक्षी टीम के बल्लेबाजों को खुलकर खेलने का मौका नहीं मिला। पांच मैचों की सीरीज में भारत ने 1-0 की बढ़त बना ली है।

इंडिया न्यूज़ पर चर्चा के दौरान रीतिन्दर सिंह सोढ़ी ने बताया कि किस तरह भारतीय गेंदबाजों ने रन चेज में वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों को खुलकर खेलने का मौका नहीं दिया। उन्होंने कहा,

बहुत से लोगों ने इस तथ्य के बारे में बात की कि वेस्टइंडीज टी 20 क्रिकेट में एक ताकत है क्योंकि उनके पास पावर हिटर हैं। हालांकि, भारत का गेंदबाजी आक्रमण इन पावर हिटर्स को चलने का मौका नहीं देगा। ऐसा ही कुछ इस मैच में भी हुआ।

भारत के शानदार प्रदर्शन को लेकर भी रीतिन्दर सिंह सोढ़ी ने दी प्रतिक्रिया

एक समय लग रहा था कि भारत बड़ा स्कोर नहीं बना पायेगा लेकिन सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आये फिनिशर की भूमिका निभाने वाले दिनेश कार्तिक ने महज 19 गेंदों में नाबद 41 रन जड़ दिए और भारत को 190 तक पहुँचाने में अहम रोल अदा किया।

भारत के बल्ले और गेंद के साथ शानदार प्रदर्शन की प्रशंसा करते हुए सोढ़ी ने कहा,

यह टीम इंडिया का एक असाधारण प्रदर्शन था। उन्होंने वेस्टइंडीज को पूरी तरह से पछाड़ दिया। रोहित शर्मा का अहम योगदान था, और जिस तरह से दिनेश कार्तिक ने अंत में गेंदबाजों को आड़े हाथों लिया, उससे टीम को एक महत्वपूर्ण प्रोत्साहन मिला क्योंकि हमने एक बड़ा टोटल दर्ज किया। दूसरे हाफ में गेंदबाजों ने अपना काम बखूबी किया और टीम को जीत तक पहुंचाया।
youtube-cover

Quick Links

Edited by Prashant Kumar