Create

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के आगाज से पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की बड़ी प्रतिक्रिया 

रोहित शर्मा ने अतीत में मिली सफलता को भूलने की बात कही
रोहित शर्मा ने अतीत में मिली सफलता को भूलने की बात कही
Prashant Kumar

वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज (WI vs IND) के शुरू होने से पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अपनी टीम के खिलाड़ियों को लेकर अहम प्रतिक्रिया दी है। रोहित के मुताबिक भारतीय खिलाड़ी आत्मसंतुष्ट नहीं होंगे। भारत ने पिछले 12 टी20 मुकाबलों में महज एक बार ही कैरेबियाई टीम के खिलाफ हार का सामना किया है। ऐसे में टीम का रिकॉर्ड काफी जबरदस्त है।

इससे पहले भारत ने अपने घर पर वेस्टइंडीज की टीम का टी20 सीरीज में क्लीन स्वीप करते हुए 3-0 से सीरीज जीती थी। वहीं वेस्टइंडीज ने अपने घर पर बांग्लादेश को 2-0 से हराया है और सीरीज में आत्मविश्वास के साथ उतरना चाहेगी।

बीसीसीआई द्वारा शेयर किये वीडियो में रोहित ने कहा कि वह वेस्टइंडीज की टीम को हल्के में नहीं लेंगे, भले ही अतीत में नतीजे हमारे पक्ष में रहे हों। उन्होंने कहा,

मुझे लगता है कि अतीत में जो कुछ हुआ है, उसके बारे में आत्मसंतुष्ट नहीं होना महत्वपूर्ण है, यह हमारे लिए बहुत आसान है। हमें वर्तमान दिन पर ध्यान केंद्रित करने और काम करने की कोशिश करने की जरूरत है। अगर आपको लगता है कि आपको अतीत में इस टीम के खिलाफ सफलता मिली है, तो यह हमारी मदद नहीं करेगा। मुझे लगता है कि हमारे लिए यह महत्वपूर्ण है कि हम इस पल में बने रहें और देखें कि काम कैसे किया जाता है।

वेस्टइंडीज की टीम कुछ वास्तविक मैच विजेता हैं - रोहित शर्मा

वेस्टइंडीज की टीम में काफी बदलाव हुए हैं। अनुभवी खिलाड़ियों के जाने के बाद युवा कप्तान निकोलस पूरन टीम को ट्रैक पर लाने की कोशिश कर रहे हैं। कैरेबियाई टीम को इस फॉर्मेट में कभी भी हल्के में नहीं आँका जा सकता है। पहले मैच के पूर्व रोहित ने कहा,

टी20 क्रिकेट मजेदार हो सकता है। एक व्यक्ति किसी भी दिन खेल को आपसे दूर ले जा सकता है। इसलिए मुझे लगता है कि आपको इसके लिए तैयार रहने की जरूरत है क्योंकि वेस्टइंडीज को अपनी टीम में कुछ वास्तविक मैच विनर मिले हैं और वे बस आकर मैच को दूर ले जा सकते हैं। इस टीम का लक्ष्य हमेशा यही रहा है कि हम हर दिन एक टीम के रूप में बेहतर कैसे हो सकते हैं।

वेस्टइंडीज बनाम भारत पहला टी20 मुकाबला 29 जुलाई को ब्रायन लारा स्टेडियम, त्रिनिदाद में खेला जायेगा। मुकाबले की शुरुआत भारतीय समयानुसार शाम 8 बजे से होगी।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...