Create

वेस्‍टइंडीज को टी20 सीरीज में शिकस्‍त देने के बाद रोहित शर्मा ने ड्रेसिंग रूम में दी प्रेरणादायी स्‍पीच

रोहित शर्मा ने वेस्‍टइंडीज पर सीरीज जीत के बाद ड्रेसिंग रूम में शानदार स्‍पीच दी
रोहित शर्मा ने वेस्‍टइंडीज पर सीरीज जीत के बाद ड्रेसिंग रूम में शानदार स्‍पीच दी
Vivek Goel

भारतीय टीम (India Cricket team) ने फ्लोरिडा में रविवार को खेले गए पांचवें व अंतिम टी20 इंटरनेशनल मैच में वेस्‍टइंडीज (West Indies Cricket team) को 88 रन के विशाल अंतर से हराया और पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज 4-1 से अपने नाम की।

भारतीय टीम ने सीरीज के आखिरी मैच में वेस्‍टइंडीज को जीत के लिए 189 रन का लक्ष्‍य दिया, जिसका पीछा करते हुए कैरेबियाई टीम केवल 100 रन पर ऑलआउट हो गई। भारतीय स्पिनर्स ने कैरेबियाई बल्लेबाजों को कोई मौका नहीं दिया और सभी दस विकेट हासिल किये।

सीरीज जीत के बाद भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा ने ड्रेसिंग रूम में शानदार स्‍पीच दी, जिसने सभी का जोश बढ़ा दिया।

भारतीय टीम के कप्‍तान रोहित शर्मा ने टीम वर्क और कैसे सभी सदस्‍यों के प्रयासों से मिली बड़ी उपलब्धि के बारे में बातचीत की। रोहित शर्मा ने कहा, 'एक मैच को बदलने के लिए काफी प्रयास की जरूरत होती है। टीम को हर पल किस चीज की जरूरत है, इसे समझने में काफी समझदारी की जरूरत होती है। मेरे लिए व्‍यक्तिगत प्रदर्शन अच्‍छा है, लेकिन हम सभी के वो छोटे प्रयास निरंतर हमें नतीजे दे रहे हैं। इसी पर हमारा ध्‍यान है।'

ध्‍यान दिला दें कि 2021 टी20 वर्ल्‍ड कप के बाद रोहित शर्मा ने भारतीय टी20 टीम की कमान संभाली। नियमित कप्‍तान बनने के बाद रोहित शर्मा ने अपनी पहली सीरीज में न्‍यूजीलैंड को मात दी। वहीं वेस्‍टइंडीज को हराने से पहले भारत ने इंग्‍लैंड को उसके घर में तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में 2-1 से मात दी थी।

पता हो कि रोहित शर्मा टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज भी हैं। उन्‍होंने 132 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 32.28 की औसत से 3487 रन बनाए, जिसमें चार शतक और 27 अर्धशतक शामिल हैं।


Edited by Prashant Kumar

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...