Create
Notifications

वेस्टइंडीज वनडे सीरीज को अन्य खिलाड़ियों के लिए एक बड़ा मौका बताते हुए भारतीय दिग्गज ने दी प्रतिक्रिया

वनडे सीरीज के लिए कई प्रमुख खिलाड़ी स्क्वाड का हिस्सा नहीं हैं
वनडे सीरीज के लिए कई प्रमुख खिलाड़ी स्क्वाड का हिस्सा नहीं हैं
Prashant Kumar

भारत और वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज (WI vs IND) की शुरुआत 22 जुलाई से होनी है। इस सीरीज में तीन मैच खेले जाने हैं। पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज आरपी सिंह (RP Singh) ने सीरीज को बेंच पर बैठने वाले खिलाड़ियों के लिए एक बड़ा मौका बताया है। इस सीरीज के लिए कई प्रमुख खिलाड़ियों को आराम दिया गया और इसी वजह से हमें ऐसे खिलाड़ी खेलते हुए दिख सकते हैं, जो नियमित खिलाड़ियों की वजह से बेंच पर ही रहते हैं।

शुक्रवार से शुरू हो रही वनडे सीरीज के लिए नियमित कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया है। रोहित शर्मा के न होने पर शिखर धवन को कप्तानी सौंपी गई है। वहीं रविंद्र जडेजा को उपकप्तान नियुक्त किया गया है।

क्रिकबज पर सीरीज को लेकर आरपी सिंह ने कहा,

यह अन्य खिलाड़ियों के लिए एक बड़ा अवसर है क्योंकि भारत अब एक बड़े टूर्नामेंट की ओर बढ़ रहा है, और वे अपनी बेंच स्ट्रेंथ को टेस्ट करेंगे। वे प्रत्येक खिलाड़ी के लिए एक रिप्लेसमेंट का लक्ष्य रखेंगे, और यही कारण है कि इतने सारे खिलाड़ियों को आजमाया जा रहा है। यह अच्छी बात है, क्योंकि भारतीय कैप हासिल करना गर्व की बात है।

सीरीज में अच्छा प्रदर्शन नियमित रूप से जगह दिलाने में अहम हो सकता है - आरपी सिंह

टी20 वर्ल्ड कप विजेता गेंदबाज का मानना है कि इस तरह की सीरीज में खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करते हुए मुख्य स्क्वाड में नियमित जगह के लिए दावेदारी पेश कर सकते हैं। आरपी ने कहा,

ये छोटी सी सीरीज, जहां या तो सीनियर्स को आराम दिया जाता है या फिर चोटिल हो जाते हैं, खिलाड़ियों के लिए बहुत जरूरी है। एक बड़ा प्रदर्शन या बैक-टू-बैक अच्छा प्रदर्शन आपको लंबे समय तक टीम में बनाए रख सकता है।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...