Create
Notifications

भारतीय टीम के युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह की प्रशंसा करते हुए दिग्गज ने दिया बड़ा बयान 

अर्शदीप सिंह ने हाल ही में भारत के लिए टी20 डेब्यू किया है
अर्शदीप सिंह ने हाल ही में भारत के लिए टी20 डेब्यू किया है
reaction-emoji
Prashant Kumar

पूर्व भारतीय खिलाड़ी और चयनकर्ता सबा करीम (Saba Karim) का मानना है कि बाएं हाथ के युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) को वेस्टइंडीज के खिलाफ बचे हुए सीरीज के सभी चार टी20 मैचों (WI vs IND) में खेलना चाहिए। युवा तेज गेंदबाज को आईपीएल के लगातार अच्छे प्रदर्शन के कारण भारत के लिए खेलने का मौका मिला है।

इंडिया न्यूज़ स्पोर्ट्स पर सबा करीम ने कहा कि अर्शदीप को और मैचों में मौका देकर टीम मैनेजमेंट आंकलन कर पायेगा कि वह अलग-अलग परिस्थितियों में कैसा प्रदर्शन करते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि बाएं हाथ का तेज गेंदबाज भारतीय टी20 टीम के लिए भविष्य में काफी अहम साबित हो सकता है।

उन्होंने कहा,

मुझे उम्मीद है कि अर्शदीप को बाकी के सभी चार मैच खेलने को मिलेंगे। इस तरह हम हर तरह की परिस्थितियों में उसकी परीक्षा ले सकते हैं और इसी तरह वह भविष्य में टीम इंडिया के लिए एक नियमित विकल्प हो सकता है। अगर मैनेजमेंट उसे सभी मुकाबलों में खिलाता है, और अगर वह उनमें अच्छा करता है, तो वह टीम के लिए एक बड़ी संपत्ति साबित हो सकता है।

इंग्लैंड के खिलाफ टी20 डेब्यू करने वाले अर्शदीप सिंह ने भारत के लिए अभी तक दो टी20 मुकाबले खेले हैं और चार विकेट चटकाए हैं। इस दौरान उनकी इकॉनमी 5.60 की रही है, जो काफी शानदार है।

वह टी20 टीम का हिस्सा रहेंगे - सबा करीम

पूर्व खिलाड़ी ने उल्लेख किया कि किस तरह युवा तेज गेंदबाज की स्पीड में बढ़ोतरी हुई है। इसके अलावा उन्होंने बाएं हाथ के तेज गेंदबाज की विविधताओं का भी जिक्र किया तथा उम्मीद जताई कि स्पीड बढ़ने से यह गेंदबाज और सफल होगा। सबा करीम ने कहा,

अर्शदीप सिंह एक बहुत ही उपयोगी विकल्प के रूप में उभर रहे हैं। वह एक लम्बे कद के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं और उनकी गति भी हाल ही में बढ़ी है। उन्हें दो साल तक टी 20 क्रिकेट खेलने का अच्छा अनुभव है और उन्होंने कई मौकों पर राष्ट्रीय टीम के साथ यात्रा भी की है। वह स्ट्रेंथ ट्रेनिंग कर रहा है और इसलिए अधिक स्पीड उत्पन्न करने में सक्षम है। उसके पास हमेशा विविधताएं थीं। लेकिन यह तब और भी प्रभावी होता है जब आपके पास विविधताओं के साथ अच्छी गति हो। यदि प्लेइंग इलेवन में नहीं है, तो वह निश्चित रूप से स्क्वाड का हिस्सा हो सकता है।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...