रविचंद्रन अश्विन को लेकर पूर्व भारतीय खिलाड़ी की बड़ी प्रतिक्रिया

अश्विन को वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम में चुना गया है
अश्विन को वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम में चुना गया है

पूर्व क्रिकेटर सबा करीम का मानना है कि रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) भारतीय टी20 टीम में अहम भूमिका निभा सकते हैं। उन्होंने सुझाव दिया कि यह खिलाड़ी अभी भी रोहित शर्मा की योजनाओं का हिस्सा है और इसलिए उन्हें वेस्टइंडीज श्रृंखला के लिए चुना गया है।

इंडियंस स्पोर्ट्स न्यूज से एक डिस्कशन के दौरान उन्होंने कहा कि रविचंद्रन अश्विन अभी भी रोहित शर्मा की योजनाओं का हिस्सा हैं। एक कप्तान ऐसे गेंदबाज चाहता है जो इस प्रारूप में विकेट ले सके और अश्विन विकेट लेने का विकल्प है। संभव है कि आने वाले मैचों में अश्विन बड़ी भूमिका निभाएंगे। वह आपके लिए विकेट ले सकते हैं और उनके पास अपार अनुभव है।

विशेष रूप से भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 श्रृंखला के पहले मैच में तीन स्पिनरों को खिलाया। करीम ने बताया कि कप्तान रोहित शर्मा ने प्रतियोगिता में पावरप्ले के ओवरों के दौरान बाएं हाथ के स्पिनर रविन्द्र जडेजा का इस्तेमाल किया। करीम ने कहा कि शर्मा ने जडेजा का समर्थन किया क्योंकि वह चाहते हैं कि उनके मुख्य खिलाड़ियों का आत्मविश्वास ऊंचा हो।

उन्होंने इस बात पर भी प्रकाश डाला कि पिछले कुछ टी20 मैचों में बाएं हाथ की गेंदबाजी कैसे प्रभावशाली नहीं रही है। करीम ने कहा कि यह देखकर अच्छा लगा कि रोहित शर्मा ने पावरप्ले के दौरान रविन्द्र जडेजा को गेंदबाजी कराने का समर्थन किया। ऐसा लग रहा था कि जडेजा ने अपने पिछले कुछ टी20 मैचों में जिस तरह से गेंदबाजी की थी, उसमें उनकी कमी थी।

Quick Links