Create

फ्लोरिडा की पिच को टेस्ट मैच की तीसरे या चौथे दिन जैसी बताते हुए पाकिस्तानी दिग्गज ने दी प्रतिक्रिया

भारतीय खिलाड़ियों ने खास अंदाज में जीत का जश्न मनाया
भारतीय खिलाड़ियों ने खास अंदाज में जीत का जश्न मनाया
reaction-emoji
·
Prashant Kumar

वेस्टइंडीज के खिलाफ फ्लोरिडा में खेले गए सीरीज (WI vs IND) के आखिरी टी20 मुकाबलों में भारतीय स्पिनर्स का जलवा देखने को मिला और टीम की जीत में अहम योगदान दिया। भारत स्पिन गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन को लेकर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट (Salman Butt) ने भी प्रतिक्रिया दी और अच्छे प्रदर्शन की तारीफ भी की है।

उन्होंने बताया कि कैसे रवि बिश्नोई, अक्षर पटेल और कुलदीप यादव ने वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों को परेशान किया और विपक्षी टीम के सभी दस विकेट चटकाए।

बट ने कहा कि फ्लोरिडा में परिस्थितियां स्पिनरों के लिए अनुकूल हैं क्योंकि पिच काफी धीमी है। अपने यूट्यूब चैनल पर उन्होंने कहा,

रवि बिश्नोई ने शानदार गेंदबाजी की। वह अच्छी लाइन्स पर गेंदबाजी करते हैं और स्टंप्स पर अटैक करते दिखते हैं। वह बल्लेबाजों को ज्यादा समय नहीं देते हैं। कुलदीप यादव ने भी जोरदार वापसी करते हुए तीन विकेट चटकाए। स्पिनरों ने सभी दस विकेट लिए। फ्लोरिडा की पिच स्पिनरों के लिए काफी अनुकूल है और टेस्ट मैचों के तीसरे और चौथे दिन की पिचों के समान है।

भारत तीन या चार टीमें बनाने को देख रहा - सलमान बट

अंतिम मुकाबले में नियमित कप्तान रोहित शर्मा ने आराम लिया था और इसी वजह से हार्दिक पांड्या कार्यवाहक कप्तान की भूमिका में नजर आये। बट ने उल्लेख किया कि किस तरह पांड्या ने जिम्मेदारी निभाई और लीडरशिप की दावेदारी में उभर कर सामने आये हैं।

उन्होंने आगे कहा कि टीम इंडिया के पास अब चुनने के लिए खिलाड़ियों का एक बड़ा पूल है। बट के मुताबिक भारत तीन से चार टीमें बनाने की दिशा में काम कर रहा है जो शीर्ष स्तर पर प्रतिस्पर्धा कर सकें। उन्होंने कहा,

हार्दिक पांड्या ने इंडियन प्रीमियर लीग में बतौर कप्तान अपनी काबिलियत साबित की है। उन्होंने वास्तव में गुजरात टाइटन्स का नेतृत्व किया और उनके नेतृत्व में टीम ने बड़ी सफलता हासिल की। जब भी जरूरत होती है, वह टीम इंडिया की कप्तानी के लिए उपलब्ध विकल्पों में से एक हैं। कप्तानी के लिए कई उम्मीदवारों से लेकर कई खिलाड़ियों को अलग-अलग भूमिकाओं के लिए तैयार करने तक, भारत तीन से चार टीमों का निर्माण करना चाहता है।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

comments icon2 comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...