Create

"और अधिक रन बनाने चाहिए थे" - पहले वनडे में भारतीय टीम के बल्लेबाजी प्रदर्शन को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया 

श्रेयस अय्यर और शिखर धवन ने अच्छी बल्लेबाजी की थी
श्रेयस अय्यर और शिखर धवन ने अच्छी बल्लेबाजी की थी
Prashant Kumar

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट (Salman Butt) का मानना है कि भारत को वेस्टइंडीज के खिलाफ पोर्ट ऑफ़ स्पेन में खेले गए वनडे मुकाबले (WI vs IND) में और अधिक रन बनाने चाहिए थे। उन्होंने भारतीय मध्यक्रम की भी बात की।

अपने यूट्यूब चैनल पर बट ने कहा कि भारतीय मध्यक्रम टॉप ऑर्डर के द्वारा दी गई अच्छी शुरुआत को भुनाने में नाकाम रहा है। भारत के लिए शिखर धवन, शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर ने अर्धशतकीय पारियां खेली थी। सलमान बट ने कहा,

ओपनिंग बल्लेबाजों की शानदार शुरुआत को देखते हुए भारत को और अधिक रन बनाने चाहिए थे। श्रेयस अय्यर ने अर्धशतक बनाया लेकिन उनके बाद के बल्लेबाज कुछ खास प्रभाव नहीं डाल पाए।

वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर भारत को बल्लेबाजी के लिए पहले आमंत्रित किया। शिखर धवन (97) और शुभमन गिल (64) की जोड़ी ने भारत को पहले विकेट के लिए 119 रन की शुरुआत दिलाई। नंबर 3 पर श्रेयस अय्यर ने भी शानदार बल्लेबाजी की और 54 रनों का योगदान दिया। भारतीय टीम एक समय बड़े स्कोर की तरफ अग्रसर थी लेकिन मध्यक्रम फ्लॉप साबित हुआ और अंत में 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 308 रन ही बना सकी।

वेस्टइंडीज की बल्लेबाजी को लेकर भी सलमान बट ने दी प्रतिक्रिया

पूर्व पाकिस्तानी कप्तान के कहा अंतिम ओवरों में चीजें वेस्टइंडीज के पक्ष में जा सकती थी। उन्होंने कहा कि ऐसे चेज के लिए वेस्टइंडीज के पास पर्याप्त फायरपावर है। उन्होंने उल्लेख किया कि किस तरह कैरेबियाई बल्लेबाजों ने विकेट गंवाने के बावजूद रन रेट को कम नहीं होने दिया। बट ने कहा,

आखिरी गेंद पर वेस्टइंडीज को पांच रन चाहिए थे। ऐसे में कुछ भी संभव है, खासकर तब जब आप वेस्टइंडीज जैसी टीम के खिलाफ हों। उन्होंने जल्दी विकेट गंवा दिए लेकिन आखिरी कुछ ओवरों में काफी रन बनाने में सफल रहे। भारतीय गेंदबाजों ने उन्हें रोकने की कोशिश की, लेकिन अंत में कैरेबियाई टीम नाकाम रही।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...