Create
Notifications

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में प्लेयर ऑफ द मैच बनने के बाद अक्षर पटेल ने दी अपनी प्रतिक्रिया

India v South Africa - 4th T20
India v South Africa - 4th T20
Neeraj

भारतीय क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज (WI vs IND) को दूसरे वनडे में दो विकेट से हराया। इस जीत के साथ ही मेहमान टीम ने सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली है। भारत को 300 से अधिक रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए अक्षर पटेल (Axar Patel) ने यह शानदार जीत दिलाई। अक्षर ने अपना पहला वनडे अर्धशतक लगाते हुए भारत को मुश्किल परिस्थिति से निकाला और जीत दिलाई। इस पारी के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। अवार्ड पाने के बाद अक्षर ने कहा,

मुझे लगता है कि यह स्पेशल पारी है। यह काफी अहम समय पर आई और इससे टीम को सीरीज जीतने में भी मदद मिली। हमने ऐसी ही चीज IPL में भी की है। हमें केवल शांत रहने और माहौल को ऊर्जावान बनाए रखने की जरूरत थी। मैं लगभग पांच साल के बाद कोई वनडे मैच खेल रहा था। मैं इसी तरह अपनी टीम के लिए लगातार परफॉर्म करना पसंद करूंगा।

अक्षर की बदौलत भारत ने हासिल की जीत

अक्षर जब बल्लेबाजी के लिए आए थे तब भारत का स्कोर 38.4 ओवरों में 205/5 था। इसके बाद उन्होंने दीपक हूडा के साथ छठे विकेट के लिए 51 रनों की साझेदारी की थी। 280 रनों तक भारत ने सात विकेट गंवा दिए थे, लेकिन अक्षर एक छोर पर अपनी आंख जमा चुके थे।

अक्षर ने 35 गेंदों में नाबाद 64 रनों की पारी खेलते हुए भारत को दो गेंद शेष रहते हुए जीत दिलाई। अपनी पारी में अक्षर ने तीन चौके और पांच छक्के लगाए। अक्षर द्वारा खेली गई यह पारी निचले क्रम में 300 से अधिक रनों का पीछा करते हुए सबसे बेस्ट पारी हो गई है। गेंदबाजी में भी अक्षर ने कमाल किया और भारत के लिए सबसे किफायती गेंदबाज रहे थे। उन्होंने नौ ओवर में केवल 40 रन देकर एक विकेट लिया था।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...