शिखर धवन ने वेस्टइंडीज सीरीज में युवा टीम की कप्तानी करने को लेकर दिया बयान

शिखर धवन के ऊपर काफी बड़ी जिम्मेदारी है
शिखर धवन के ऊपर काफी बड़ी जिम्मेदारी है

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में युवा भारतीय टीम (Indian Cricket Team) की कप्तानी करने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि वो अपना अनुभव युवा खिलाड़ियों के साथ शेयर कर सकते हैं।

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए शिखर धवन को भारतीय टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है। नियमित कप्तान रोहित शर्मा को इस सीरीज के लिए रेस्ट दिया गया है और इसी वजह से शिखर धवन को कप्तानी का जिम्मा सौंपा गया है।

इस सीरीज के लिए कई सीनियर खिलाड़ियों को रेस्ट दिया गया है। रोहित शर्मा के अलावा दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भी नहीं खेलेंगे। ऐसे में शिखर धवन के ऊपर काफी बड़ी जिम्मेदारी है।

मैं युवा खिलाड़ियों के साथ अपना एक्सपीरियंस शेयर करना चाहूंगा - शिखर धवन

सीरीज की शुरूआत से पहले शिखर धवन से युवा टीम को लेकर सवाल पूछा गया। इसके जवाब में उन्होंने कहा,

मैं काफी उत्साहित हूं। जब मुझे यंगस्टर्स के साथ काम करने का मौका मिलता है तो मुझे लगता है कि मैं अपना एक्सपीरियंस उनके साथ शेयर कर सकता हूं। खासकर मानसिक पहलू के बारे में कि कैसे कोई खिलाड़ी मैच्योर हो सकता है। मुझे हमेशा ऐसा करने में अच्छा लगता है।

आपको बता दें कि भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला वनडे 22 जुलाई को खेला जाएगा। इस दौरान शिखर धवन अच्छा प्रदर्शन कर टीम को जीत दिलाना चाहेंगे। इंग्लैंड सीरीज में फ्लॉप होने के बाद वो इस सीरीज में जरूर रन बनाना चाहेंगे।

इस सीरीज के दौरान शिखर धवन वेस्टइंडीज में सबसे ज्यादा वनडे खेलने वाले भारतीय खिलाड़ी बन सकते हैं। उन्होंने अभी तक कैरेबियाई धरती पर कुल मिलाकर 14 मैच खेले हैं। इस सीरीज में वो पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं, जिन्होंने वेस्टइंडीज में अभी तक कुल 15 मैच खेले हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now