WI vs IND - विराट कोहली ने बनाया एक और बड़ा रिकॉर्ड, वीरेंदर सहवाग जैसे विस्फोटक बल्लेबाज को छोड़ा पीछे

विराट कोहली का बड़ा रिकॉर्ड (Photo - CricCrazyJohns)
विराट कोहली का बड़ा रिकॉर्ड (Photo - CricCrazyJohns)

भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ डोमिनिका टेस्ट मैच में एक बड़ा रिकॉर्ड हासिल कर लिया है। वो अब भारत की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में पांचवें सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने इस मामले में वीरेंदर सहवाग का रिकॉर्ड तोड़ जो अभी तक पांचवें नंबर पर थे लेकिन विराट कोहली अब उनसे आगे निकल गए हैं।

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेल के दूसरे दिन 240 के स्कोर पर शुभमन गिल का विकेट गिरने के बाद विराट कोहली बल्लेबाजी के लिए आए। उन्होंने युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया और तीसरे विकेट के लिए अभी तक 72 रनों की साझेदारी कर चुके हैं। यशस्वी जायसवाल 143 और विराट कोहली 36 रन बनाकर नाबाद हैं।

विराट कोहली टेस्ट में भारत की तरफ से पांचवें सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने

वहीं विराट कोहली अब टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रनों के मामले में वीरेंदर सहवाग से आगे निकल गए हैं। कोहली के अब 110 मैचों में 8515 रन हो गए हैं। वहीं वीरेंदर सहवाग ने 103 मैचों में 8503 रन बनाए थे। भारत की तरफ से टेस्ट मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम है जिन्होंने 200 टेस्ट मैचों में 15921 रन बनाए थे। इसके बाद दूसरे नंबर पर राहुल द्रविड़ हैं जिन्होंने 13265 रन बनाए हैं। तीसरे नंबर पर सुनील गावस्कर और चौथे नंबर पर वीवीएस लक्ष्मण हैं।

आपको बता दें कि डॉमिनिका टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने अपनी पकड़ बेहद मजबूत कर ली है। वेस्टइंडीज के पहली पारी के 150 रनों के जवाब में भारत ने दूसरे दिन स्टंप्स के समय तक 113 ओवर में 312/2 का स्कोर बना लिया है और उनकी कुल बढ़त 162 रनों की हो गई है। दूसरे दिन का खेल खत्म होने के समय यशस्वी जायसवाल 143 एवं विराट कोहली 36 रन बनाकर नाबाद थे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now