WI vs IND: दूसरे वनडे के दौरान मैदान में डांस करने को लेकर विराट कोहली ने दी प्रतिक्रिया

Ankit
भारतीय कप्तान विराट कोहली
भारतीय कप्तान विराट कोहली

भारतीय कप्तान विराट कोहली मैदान में अपने आक्रामक रवैये के लिए जाने जाते हैं। बल्लेबाजी हो या कप्तानी उनकी शैली हमेशा आक्रामक रही है। लेकिन पिछले कुछ समय में उन्होंने अपनी कप्तानी में एक नया अध्याय जोड़ लिया है। वह मैदान पर खेल का आनंद उठाते हुए नजर आये हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय मैच में भी कोहली मैदान में डांस करते हुए दिखाई दिए। कप्तान कोहली ने अपने साथी खिलाड़ी युजवेंद्र चहल से इस बारे में अपनी बातें साझा की हैं।

'चहल टीवी' पर युजवेंद्र चहल से बात करते हुए कोहली ने कहा, "मैं क्रिकेट के मैदान पर आनंद ले रहा हूं। मैं खुद पर कप्तानी का अतिरिक्त दबाव हावी नहीं होने देता। हमें भारत का प्रतिनिधित्व करने का सौभाग्य मिला है और इस प्रकार जीवन का आनंद लेना महत्वपूर्ण है। जब भी गाना बजे तो हमें डांस करना चाहिए और विपक्षी खिलाड़ियों के साथ भी आनंद लेना चाहिए। इस समय, मैं अपने जीवन में एक बहुत अच्छे मुकाम पर हूं और इसीलिए जब भी मुझे मौका मिलता है मैं नाचना शुरू कर देता हूं।"

यह भी पढ़ें -WI vs IND: भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की टीम का ऐलान

भारतीय कप्तान विराट कोहली बल्लेबाजी हो या फील्डिंग वह अपना शत प्रतिशत देते हैं। उन्होंने इस बारे में बताया, “मेरी मानसिकता काफी सरल है। मैं हर संभव प्रयास से टीम में योगदान देना चाहता हूं। चाहे वह कैच हो या रन-आउट, मैं अपना शत प्रतिशत देना चाहता हूं। मुझे लगता है कि हर खिलाड़ी को अनुशासित जीवनशैली अपनानी चाहिए ताकि वह मैदान पर अपना शत प्रतिशत दे सके। यदि आप अपना शत प्रतिशत नहीं दे रहे हैं, तो मुझे नहीं लगता कि आप टीम के साथ न्याय कर रहे हैं।"

गौरतलब हो तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज का तीसरा और आखरी मैच 14 अगस्त को पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला जायेगा। भारतीय टीम इस समय सीरीज में 1-0 से बढ़त बनाये हुए है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now