Create

रोहित शर्मा वेस्टइंडीज के खिलाफ पांचवें टी20 में क्यों नहीं खेल रहे हैं?

रोहित शर्मा को इस मैच में आराम दिया गया है
रोहित शर्मा को इस मैच में आराम दिया गया है
Naveen Sharma

वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ पांचवें टी20 मुकाबले में भारतीय टीम (Indian Team) का एक अलग ही स्वरूप देखने को मिला। टीम इंडिया ने चार बदलाव हुए और अहम बात यह भी रही कि कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की जगह हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को कप्तानी की जिम्मेदारी दी गई है। ऐसे में सवाल यह भी है कि रोहित शर्मा क्यों नहीं खेल रहे हैं।

रोहित शर्मा को इस मुकाबले में आराम देने का फैसला लिया गया। सीरीज जीतने के बाद टीम इंडिया में नए लोगों को मौका देने के उद्देश्य से ऐसा किया। इससे पिछले मैच में पांड्या नहीं खेले थे। टीम इंडिया ने सीरीज पहले ही 3-1 से अपने नाम कर ली है।

भारतीय कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर कहा कि पिछले मैच में जिस तरह हमने देखा कि विकेट धीमा हो रहा है, इसलिए हम बल्लेबाजी करना पसंद करेंगे। पांड्या ने कहा कि हमें ऐसा लग रहा है जैसे मियामी में नहीं खेल रहे हैं।

गौरलतब है कि रोहित शर्मा को तीसरे टी20 के दौरान हल्की चोट भी थी लेकिन वह ठीक होकर अगले मैच में खेले थे। अब एक बार फिर से उनको आराम देते हुए टीम मेनेजमेंट किसी तरह का रिस्क नहीं लेना चाहता। भारतीय टीम की बेंच स्ट्रेंथ में भी काफी बेहतरीन खिलाड़ी मौजूद हैं।

हार्दिक पांड्या पिछले मैच में नहीं खेले थे। उन्होंने वेस्टइंडीज के दिग्गज किरोन पोलार्ड से उनके घर जाकर मुलाक़ात भी की थी। इसकी फोटोज सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुई थी। पांड्या को कप्तानी का थोड़ा अनुभव है और इसे देखते हुए उनको अंतिम मुकाबले में यह जिम्मा दिया गया।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...