WI vs IND - युजवेंद्र चहल ने पहले टी20 मुकाबले में भारतीय टीम को मिली हार का बड़ा कारण बताया

भारतीय टीम को चार रन से हार मिली थी (Photo Credit - ICC)
भारतीय टीम को चार रन से हार मिली थी (Photo Credit - ICC)

भारतीय टीम के प्रमुख स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में मिली हार को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया कि किस वजह से इंडियन टीम को इस मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। युजवेंद्र चहल के मुताबिक वेस्टइंडीज ने उस दिन अच्छा खेल दिखाया और हमें उनकी टीम को कम करके नहीं आंकना चाहिए। चहल के मुताबिक जो भी अच्छा खेलेगी वही टीम जीतेगी।

वेस्टइंडीज ने त्रिनिदाद में खेले गए पहले टी20 मुकाबले में भारतीय टीम को 4 रन से हरा दिया था। पहले बैटिंग करते हुए कैरेबियाई टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 149 रन बनाए। जवाब में भारतीय टीम 145 रन तक ही पहुंच पाई। तिलक वर्मा के अलावा बाकी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाए और इसी वजह से टीम को इस तरह से हार का सामना करना पड़ा। टीम इंडिया एक समय काफी अच्छी पोजिशन में थी लेकिन उसके बाद आखिर में आकर मुकाबला गंवा दिया।

वेस्टइंडीज टीम को जीत का क्रेडिट मिलना चाहिए - युजवेंद्र चहल

अब टीम इंडिया दूसरा मैच जीतकर वापसी करना चाहेगी। इस मुकाबले से पहले युजवेंद्र चहल ने पहले मैच में मिली हार को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

हमें अभी भी चार मैच और खेलने हैं। मुझे लगता है कि वेस्टइंडीज टीम को भी क्रेडिट देना चाहिए क्योंकि उन्होंने काफी अच्छी क्रिकेट खेली। हमको हमेशा यही लगता है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ मुकाबला है तो 5-0 से जीतना चाहिए लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं है। डिपेंड करता है कि कौन सी टीम मैच के दिन ज्यादा अच्छा प्रदर्शन करती है। हम चार रन से भले ही हार गए लेकिन हमने अच्छी क्रिकेट खेली। दूसरे मैच में हम वापसी करेंगे। पिछली बार जब मैं 2019 में इस मैदान में खेलने आया था तब बारिश की वजह से मुकाबला धुल गया था।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now