वेस्टइंडीज को वनडे सीरीज में हराकर आयरलैंड ने चौंकाया, रोमांचक मैच में 2 विकेट से जीत  

वनडे सीरीज जीतने के बाद आयरलैंड की टीम (Photo - Ireland Cricket Twitter)
वनडे सीरीज जीतने के बाद आयरलैंड की टीम (Photo - Ireland Cricket Twitter)

आयरलैंड ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में वेस्टइंडीज (WI vs IRE) को 2-1 से हराकर चौंका दिया। किंग्स्टन, जमैका में खेले गए तीसरे वनडे में आयरलैंड ने 2 विकेट से जीत हासिल की और 1-0 से पिछड़ने के बाद लगातार दो मैच जीतकर सीरीज पर कब्ज़ा किया। गौरतलब है कि प्रमुख टेस्ट देश के खिलाफ यह आयरलैंड की पहली सीरीज जीत है।

तीसरे वनडे में वेस्टइंडीज की टीम पहले खेलने हुए सिर्फ 212 रन बनाकर ऑल आउट हो गई, जिसके जवाब में आयरलैंड ने आठ विकेट खोकर 45वें ओवर में जीत हासिल कर ली। एंडी मैकब्रायन (4/59 और 59) को शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच एवं सीरीज में 128 रन और 10 विकेट के लिए मैन ऑफ द सीरीज भी चुना गया।

टॉस हारकर पहले खेलने उतरी वेस्टइंडीज की शुरुआत काफी अच्छी हुई और शाई होप (39 गेंद 53) ने एक तेज पारी खेली। हालाँकि 11वें ओवर में 72 के स्कोर पर होप के आउट होने के बाद वेस्टइंडीज की पारी लड़खड़ा गई और 28वें ओवर तक स्कोर 119/7 हो गया था। जेसन होल्डर ने 44 रनों की पारी खेलकर टीम को संभाला, वहीं अंत में अकील होसैन (23) और ओडीन स्मिथ (20*) ने उपयोगी पारी खेलकर टीम को 200 के पार पहुंचाया। आयरलैंड की तरफ से मैकब्रायन के अलावा क्रेग यंग ने 3 विकेट लिए।

लक्ष्य के जवाब में आयरलैंड को पहली ही गेंद पर झटका लगा और विलियम पोर्टरफील्ड खाता खोले बिना आउट हो गए। यहाँ से एंडी मैकब्रायन ने कप्तान पॉल स्टर्लिंग (44) के साथ दूसरे विकेट के लिए 73 और हैरी टेक्टर (52) के साथ तीसरे विकेट के लिए 79 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी निभाई। 31वें ओवर में मैकब्रायन के आउट होने के बाद आयरलैंड की पारी थोड़ी लड़खड़ाई, लेकिन हैरी टेक्टर ने अर्धशतक लगाकर टीम की जीत की उम्मीदों को बनाये रखा। क्रेग यंग ने अंत में चौका लगाकर टीम को 31 गेंद शेष रहते ऐतिहासिक जीत दिला दी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now