Create
Notifications

मोहम्मद हफीज ने संन्यास देर से लेने की बात कही

मोहम्मद हफ़ीज
मोहम्मद हफ़ीज
Naveen Sharma

पाकिस्तानी खिलाड़ी मोहम्मद हफीज ने अपने संन्यास को लेकर बयान दिया है। मोहम्मद हफीज ने कहा है कि टी20 वर्ल्ड कप स्थगित होगा तो मैं संन्यास देरी से लूँगा। मोहम्मद हफ़ीज ने संन्यास लेने का प्लान टी20 वर्ल्ड कप के बाद का बनाया है। अभी टी20 वर्ल्ड कप के लिए माहौल सही नजर नहीं आ रहा है और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भी इस साल आयोजन मुश्किल बताया है।

एक खबर के अनुसार मोहम्मद हफीज ने कहा कि मैं बड़े टी20 टूर्नामेंट से संन्यास लेना चाहता हूँ। उसमें मेरा प्रदर्शन अच्छा हो और जीत के साथ मैं खेल को अलविदा कहना चाहता हूँ। मोहम्मद हफीज ने यह भी कहा कि मैं चाहता हूँ कि मैं खुद की शर्तों पर ही रिटायरमेंट लूँ।

यह भी पढ़ें: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अनुसार टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन मुश्किल

मोहम्मद हफीज लम्बे समय से खेल रहे हैं।।।

पाकिस्तान की टीम में मोहम्मद हफीज को खेलते हुए एक दशक से ज्यादा समय हो गया है। 2009 में पाकिस्तान ने टूर्नामेंट जीता था जिसमें हफीज भी थे। कई बार उन्हें सलाह दी जाती रही है कि उन्हें युवा खिलाड़ियों के लिए सोचना चाहिए लेकिन इस ऑल राउंडर ने खुद पर काम किया और टीम में बना रहा। इस बार फिर से उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप खेलने की इच्छा जताते हुए रिटायरमेंट भी टूर्नामेंट के बाद ही लेने का मन बनाया है। हालांकि टी20 वर्ल्ड कप इस साल होना निश्चित नहीं है।

मोहम्मद हफ़ीज
मोहम्मद हफ़ीज

मोहम्मद हफीज को भी आईसीसी की मीटिंग्स और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के बयानों के अलावा कोरोना वायरस की स्थिति भी पता है। उन्होंने खुद ही स्थिति को भांपते हुए टी20 वर्ल्ड कप के बाद ही संन्यास लेने की बात कही है। वर्ल्ड कप अगले साल होता है, तो हफीज भी खेल को अगले साल ही अलविदा कहेंगे। हालांकि इस ऑल राउंडर का फायदा पाकिस्तान को निश्चित रूप से मिलने की सम्भावना है। वर्ल्ड कप में अपग तरह का दबाव होता है जिसे झेलने इ हफीज सक्षम खिलाड़ी हैं।

आईसीसी ने फ़िलहाल टी20 वर्ल्ड कप स्थगित करने की घोषणा नहीं की है। आईसीसी ने कहा है कि संभावनाओं की तलाश करते हुए तैयारियां जारी रखी जाएगी। मौका मिलने पर वर्ल्ड कप का आयोजन होने की उम्मीद आईसीसी को है।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...