रोहित शर्मा के बाद कौन बनेगा टी20 में भारत का कप्तान? जय शाह ने दिया बड़ा हिंट

South Africa v India: Final - ICC Men
रोहित शर्मा के बाद कौन बनेगा टी20 में भारत का कप्तान

Jay Shah on Next Indian Captain: भारतीय टीम (Indian Cricket Team) ने इतिहास रचते हुए टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) का खिताब अपने नाम कर लिया। टीम ने रोहित शर्मा की अगुवाई में शानदार प्रदर्शन करते हुए फाइनल मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को 7 रन से शिकस्त दी थी। भारत ने दूसरी बारी टी20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया है। खिताबी जीत के बाद भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने सबको चौंकाते हुए टी20 इंटरनेशनल से संन्यास का ऐलान कर दिया था। रोहित शर्मा के संन्यास के बाद यह बात काफी चर्चा में है कि टी20 में भारतीय टीम का अगला कप्तान कौन होगा। इन सवालों पर जय शाह ने बड़ा बयान दिया है।

जय शाह ने अगले कप्तान को लेकर दिया बड़ा बयान

भारतीय टीम के टी20 वर्ल्ड कप जीत के बाद जय शाह ने हाल ही में समाचार एजेंसी पीटीआई से बात की है। जय शाह ने अपनी बातचीत में कई बड़े सवालों का जवाब दिया है। उनसे रोहित शर्मा के संन्यास के बाद भारत के अगले टी20 कप्तान को लेकर सवाल किया गया। इस सवाल पर जय शाह ने कहा, ‘कप्तानी को लेकर चयनकर्ता निर्णय करेंगे। हम चर्चा के बाद इसकी घोषणआ करेंगे। आपने हार्दिक को लेकर पूछा था। उनके फॉर्म को लेकर काफी सवाल उठे थे हमने और चयनकर्ताओं ने उनपर भरोसा दिखाया और वह भरोसे पर खरे उतरे।’

जय शाह ने फिलहाल यह साफ नहीं किया कि रोहित शर्मा के संन्यास के बाद कौन सा खिलाड़ी भारतीय टीम की टी20 का कमान संभालेगा। हालांकि उन्होंने हार्दिक पांड्या के फॉर्म को लेकर बड़ा बयान दिया है। हार्दिक पांड्या टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की उपकप्तानी करते हुए नजर आए थे। ऐसे में माना जा रहा है कि हार्दिक को भारतीय टीम का अगला टी20 कप्तान बनाया जा सकता है।

हार्दिक पांड्या ने फाइनल मुकाबले में कमाल का प्रदर्शन किया था। हार्दिक ने अफ्रीकी टीम के खिलाफ एक ओवर में 16 रन बचाए थे। उन्होंने इस ओवर में खतरनाक डेविड मिलर का विकेट भी लिया था। हार्दिक की गेंदबाजी की तारीफ हर किसी ने जमकर की थी। हार्दिक ने खिताबी मुकाबले में दवाब वाली स्थिति में खुद को साबित किया कि वह टीम के लिए लिए कितने उपयोगी खिलाड़ी हैं।

Quick Links

Edited by SAURAV KUMAR
App download animated image Get the free App now