ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज के सिर पर एक बार फिर से लगी गेंद, मैदान छोड़कर जाना पड़ा बाहर, देखें वीडियो

Sheffield Shield - TAS v VIC: Day 3
फिजियो टीम के साथ विल पुकोवस्की

ऑस्ट्रेलिया इस समय न्यूजीलैंड के दौरे (NZ vs AUS) पर है, जहां टीम अभी 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है। इस सीरीज के बीच ऑस्ट्रेलिया में घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट शेफील्ड शील्ड का भी आयोजन हो रहा है। इस टूर्नामेंट में रविवार को तस्मानिया के खिलाफ खेले जा रहे मुकाबले में विक्टोरिया के बल्लेबाज विल पुकोवस्की (Will Pucovski) के सिर पर बाउंसर गेंद लगी। यह बाउंसर इतनी खतरनाक थी कि पुकोवस्की को रिटायर्ड हर्ट होकर बाहर जाना पड़ा। अब कनकशन के कारण उनकी जगह दूसरा खिलाड़ी शामिल किया।

विल पुकोवस्की को यह बाउंसर राइली मेरेडिथ की गेंद पर लगी। गेंद लगने के तुरंत बाद दाएं हाथ का बल्लेबाज मैदान पर गिर गया और काफी दर्द में नजर आया। चोट के बाद विक्टोरिया की फिजियो टीम तुरंत मैदान पर आई। हालांकि थोड़ी देर बाद पुकोवस्की खुद खड़े हुए और चलते हुए मैदान से बाहर गए। पुकोवस्की की जगह कैम्पबेल केलावे को कनकशन सब्स्टीट्यूट के तौर पर विक्टोरिया की प्लेइंग XI में शामिल किया गया है।

पुकोवस्की की चोट की जानकारी देते हुए विक्टोरिया ने एक बयान जारी किया है, जिसमें बताया, ‘विल पुकोवस्की, जो चोट के बाद मैदान से बाहर आए हैं, उनकी मेडिकल टीम द्वारा जांच की जा रही है। इसे लेकर ज्यादा जानकारी जल्द ही साझा की जाएगी।’

यह पहली बार नहीं है जब विल पुकोवस्की कनकशन का शिकार हुए हैं। इससे पहले भी वह अपने करियर में कई बार इसका शिकार हो चुके हैं। पिछले महीने न्यू साउथ वेल्स के खिलाफ शानदार शतक लगाने के बाद, वह सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में कनकशन का शिकार हो गए थे। इससे पहले उन्होंने अपनी मेंटल हेल्थ को लेकर भी क्रिकेट से ब्रेक लिया था।

विल पुकोवस्की ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए भी एक टेस्ट मैच खेल चुके हैं, जो उन्होंने भारत के खिलाफ खेला था। इस मैच में उन्होंने कुल 72 रन बनाए थे।

Quick Links