Create

खास ट्रेनिंग के लिए भारत आएगा ऑस्ट्रेलिया का युवा ओपनर, दौरे पर खेलते आ सकते हैं नजर

विल पुकोवस्की खास ट्रेनिंग के लिए आएंगे भारत
विल पुकोवस्की खास ट्रेनिंग के लिए आएंगे भारत
reaction-emoji
Prashant Kumar

ऑस्ट्रेलिया के युवा बल्लेबाज विल पुकोवस्की (Will Pucovski) को उभरता हुआ सितारा माना जा रहा है। हालाँकि यह खिलाड़ी काफी अनलकी रहा है और लगातार चोट और कन्कशन के कारण मैदान से बाहर रहा। पुकोवस्की अब फिट हो चुके हैं और एक बार फिर से अपनी राष्ट्रीय टीम में जगह बनाना चाहेंगे। इस बीच युवा खिलाड़ी को उन उभरते हुए बल्लेबाजों और स्पिन गेंदबाजों के शामिल किया गया है, जो चेन्नई में स्थिम एमआरएफ पेस फाउंडेशन में दस दिन की ट्रेनिंग के लिए अगस्त में आएंगे। इसमें कुल आठ खिलाड़ी शामिल रहेंगे।

विल पुकोवस्की ने जनवरी 2021 में सिडनी टेस्ट के दौरान भारत के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू किया था। इसके बाद से उन्होंने अब तक केवल तीन फर्स्ट क्लास गेम खेले हैं और ज्यादातर बाहर ही रहे हैं। अपने डेब्यू टेस्ट के दौरान उनका कंधे की डिस्लोकेट हो गया था और उन्हें सर्जरी करानी पड़ी थी। इसके बाद उन्हें पिछले अक्टूबर में विक्टोरिया ट्रेनिंग के दौरान एक कन्कशन का सामना करना पड़ा, जिसने उन्हें तीन महीने के लिए क्रिकेट से बाहर रखा और फिर फरवरी में उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में वापसी की और फिर से उन्हें कन्कशन के कारण बाहर होना पड़ा।

इसके बाद उन्होंने सीजन के आखिरी में विक्टोरिया के लिए वापसी की और 59 रनों की पारी खेली। हालाँकि, चयनकर्ताओं ने जल्दबाजी नहीं दिखाने का फैसला लिया था, इसी वजह से उन्हें श्रीलंका दौरे पर ऑस्ट्रेलिया ए के लिए नहीं चुना गया था।

पुकोवस्की के अलावा भारत में ट्रेनिंग के लिए ऑस्ट्रेलिया के लिए डेब्यू कर चुके जोश फिलिप और मैथ्यू कुहनेमान भी आएंगे। वहीं ऑस्ट्रेलिया ए के तनवीर सांघा, हेनरी हंट और टॉड मर्फी को भी शामिल किया गया है। इसके अलावा अंडर-19 के दो खिलाड़ियों को भी इनके साथ भारत भेजा जाएगा।

एमआरएफ पेस फाउंडेशन की तरफ से चेतन सकारिया और मुकेश चौधरी जायेंगे क्वीन्सलैंड

इससे पहले एमआरएस पेस फाउंडेशन के एक्सचेंज प्रोग्राम के तहत भारतीय तेज गेंदबाज चेतन सकरिया और मुकेश चौधरी को क्वीन्सलैंड में होने वाली KFC T20 Max सीरीज में खेलने का मौका मिलेगा। वहीं यह दोनों खिलाड़ी ब्रिस्बेन में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के नेशनल क्रिकेट सेंटर में भी ट्रेनिंग करेंगे।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...