टी20 इंटरनेशनल को अलविदा कहने के बाद क्या रोहित शर्मा खेलेंगे IPL 2025?

Neeraj
South Africa v India: Final - ICC Men
South Africa v India: Final - ICC Men's T20 Cricket World Cup West Indies & USA 2024

Rohit Sharma Will Play IPL: अपनी कप्तानी में भारत को टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) का ख़िताब जिताने वाले रोहित शर्मा अब टी20 इंटरनेशनल में खेलते हुए नजर नहीं आएंगे। टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 7 रन से रोमांचक जीत हासिल की। इस ऐतिहासिक जीत के बाद प्रेस कॉन्फ्रेन्स के दौरान हिटमैन ने टी20 इंटरनेशनल से संन्यास की घोषणा करके सभी को चौंका दिया। अब तमाम भारतीय फैंस के मन में ये सवाल है कि क्या रोहित आईपीएल 2025 में खेलेंगे या नहीं

IPL 2025 में खेलने को लेकर रोहित शर्मा ने दिया बड़ा बयान

रोहित शर्मा टी20 फॉर्मेट के सबसे खतरनाक खिलाड़ियों में से एक हैं। खुद उन्हें भी ये छोटा फॉर्मेट काफी पसंद है। मैच के बाद हुई प्रेस कॉन्फ्रेन्स में भारतीय कप्तान ने खुलासा किया कि उन्होंने फाइनल के बाद इस फॉर्मेट से संन्यास लेने के बारे में कोई प्लान नहीं बनाया था। हालांकि, फिर रोहित ने कहा कि टी20 इंटरनेशनल से संन्यास लेने का इससे बढ़िया और कोई और मौका नहीं हो सकता था।

उन्होंने कहा, 'मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं टी20 से संन्यास ले लूंगा। लेकिन हालात ऐसे हैं कि मुझे लगा कि यह मेरे लिए एकदम सही स्थिति है। कप जीतकर अलविदा कहने से बेहतर कुछ नहीं हो सकता। मैं आईपीएल खेलना जारी रखूंगा।'

रोहित के इस बयान से साफ़ है कि वह आईपीएल 2025 में एक बार फिर से जलवा बिखेरेंगे। टूर्नामेंट के पिछले सीजन में रोहित मुंबई इंडियंस की ओर से खेलते हुए नजर आए थे। हालांकि, आगामी सीजन में वह किस टीम का हिस्सा होंगे, इसके बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता क्योंकि 18वें सीजन से पहले मेगा ऑक्शन का आयोजन होगा।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में जमकर चला रोहित शर्मा का बल्ला

गौरतलब हो कि टी20 वर्ल्ड कप के नौवें संस्करण में रोहित शर्मा शानदार फॉर्म में नजर आए। उन्होंने 8 मैचों में 36.71 की औसत से 257 रन बनाए, जिसमें 3 अर्धशतक शामिल रहे। इस दौरान 92 रन उनका उच्चतम स्कोर रहा। हिटमैन टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर रहे।

Quick Links

Edited by Neeraj
App download animated image Get the free App now