क्या टी20 वर्ल्ड कप में खेलेंगे रोहित शर्मा और विराट कोहली, क्रिस गेल ने दिया जवाब

India Cricket WCup
वर्ल्ड कप में जमकर चला था विराट और रोहित का बल्ला

वर्ल्ड कप (ICC Cricket World Cup 2023) के समापन के बाद भारतीय टीम (Indian Cricket Team) ऑस्ट्रेलिया से पांच मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है। इस सीरीज के पहले मुकाबले में भारत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 1-0 की बढ़त बना ली है। अब इसका दूसरा मुकाबला आज तिरुवनंतपुरम में खेला जा रहा है। इस सीरीज के साथ ही भारत ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 की तैयारियां भी शुरू कर दी है। हालांकि इन तैयारियों के बीच यह सवाल उठने लगा है कि क्या विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) टी20 वर्ल्ड कप में खेलते नजर आंएगे। इस सवाल पर वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर क्रिस गेल (Chris Gayle) ने अपना जवाब दिया है।

लीजेंड्स लीग क्रिकेट में खेल रहे क्रिस गेल ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि ‘रोहित शर्मा को और विराट कोहली को टी20 वर्ल्ड कप खेलना है या नहीं इसका फैसला वह खुद करें। बोर्ड को इसके लिए उनका पूरा सहयोग करना चाहिए। अगर वह खेलना चाहते हैं तो उन्हें पूरा मौका मिलना चाहिए। उन्होंने देश के लिए निडरता से सेवा की है। उन्होंने जो अपने देश के लिए किया है मैं उसकी इज्जत करता हूं। ऐसे में उन्हें यह मौका मिलना चाहिए कि वह यह फैसला कर सकें कि वह वर्ल्ड कप खेलना चाहते हैं या नहीं।’

आपको बता दें कि हाल ही में संपन्न हुए वर्ल्ड कप 2023 में रोहित शर्मा और विराट कोहली का बल्ला जमकर चला था। इस टूर्नामेंट में विराट कोहली ने 11 मैचों में 765 रन बनाए थे। वहीं भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने 11 मैचों में 597 रन बनाए थे। इनके इसी कमाल के प्रदर्शन को देखते हुए फैंस समेत कई क्रिकेट दिग्गज यह मांग कर रहे हैं कि इन दोनों खिलाड़ियों को टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भी हिस्सा लेना चाहिए। अब देखना दिलचस्प होगा कि आने वाले वक्त में यह दिग्गज खिलाड़ी इसे लेकर क्या फैसला करते हैं।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment