Create
Notifications

'वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप में जीतना मेरे लिए वर्ल्ड कप जैसा है'

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 22 Feb 2021
न्यूज़

भारतीय टीम (Indian Team) के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा (Ishant Sharma) चाहते हैं कि टीम इंडिया इस साल वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में खेले। इशांत शर्मा का कहना है कि यह टूर्नामेंट उनके लिए वर्ल्ड कप की तरह है। अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम एम् बुधवार को भारत और इंग्लैंड के बीच पिंक बॉल टेस्ट मैच की शुरुआत होनी है। इशांत शर्मा के टेस्ट जीवन का यह 100वां मुकाबला होगा और वह एक अलग क्लब में शामिल हो जाएंगे।

इशांत शर्मा ने एक प्रेस वार्ता में कहा कि 100वें टेस्ट मैच के लिए पसंदीदा जगह के बारे में बताते हुए यह भी बताया कि वह इस समय आगामी टेस्ट के बारे में सोच रहे हैं।

"100 टेस्ट खेलने वाला मील का पत्थर हासिल करने के लिए ऑस्ट्रेलिया मेरी पसंद था लेकिन कुछ चीजें आपकी योजना के अनुसार नहीं चलती है। मैंने यह सीखा है कि करियर में आप एक चीज के लिए नहीं सोच सकते, आपको आगे बढ़ना होता है। मैं फ़िलहाल अपने आगामी टेस्ट के ऊपर ध्यान केन्द्रित कर रहा हूँ।"

इशांत शर्मा का बयान

इशांत शर्मा ने कहा है कि मैं आगामी टेस्ट मैच जीतने की तरफ ध्यान केन्द्रित कर रहा हूँ क्योंकि मैं चाहता हूँ कि टीम वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में जाए। इशांत ने यह भी कहा कि वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप में जीत हासिल करना वर्ल्ड कप या चैम्पियंस ट्रॉफी जीतने के समान है।

गौरतलब है कि हाल ही में इशांत शर्मा ने टेस्ट क्रिकेट में 300 विकेट लेने का कारनामा किया है। इशांत ने एक लम्बा सफर तय करते हुए यह बड़ी उपलब्धि हासिल की है। टेस्ट क्रिकेट में वह टीम इंडिया के सबसे अनुभवी तेज गेंदबाज इस समय है। भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण का स्तम्भ इशांत शर्मा को माना जाता है।

चेन्नई में दो टेस्ट मैचों में खेलने के बाद भारत और इंग्लैंड की टीमों ने एक-एक मुकाबले में जीत हासिल की है। दोनों टीमों की तरफ से अब पिंक बॉल टेस्ट मैच में बेहतर प्रदर्शन करने की होड़ लगी होगी। देखना होगा कि इसमें कौन बाजी मारेगा और अपने 100वें टेस्ट में इशांत का खेल कैसा रहेगा।

Published 22 Feb 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now