Create
Notifications

वुमेंस बिग बैश लीग के 7वें सीजन का ऐलान, भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के तुरंत बाद होगा आगाज

बिग बैश लीग
बिग बैश लीग
SENIOR ANALYST

वुमेंस बिग बैश लीग (Womens Big Bash League) के 7वें सीजन का ऐलान हो गया है। इस बार शानदार तरीके से बीबीएल की वापसी होगी और मैचों का आयोजन मेट्रो शहरों के अलावा रीजनल एरिया में भी होगा। भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के तुरंत बाद ही वुमेंस बिग बैश लीग का आगाज हो जाएगा।

वुमेंस बिग बैश लीग के 7वें सीजन का पहला मुकाबला 14 अक्टूबर को नॉर्थ सिडनी ओवल में मेलबर्न स्टार्स और सिडनी सिक्सर्स के बीच खेला जाएगा। वहीं फाइनल मुकाबला 27 नवंबर को होगा। इस दौरान छह राज्यों में कुल मिलाकर 59 मुकाबले खेले जाएंगे।

पहले हफ्ते में वुमेंस बिग बैश लीग के नौ मुकाबले सिडनी में खेले जाएंगे। नॉर्थ सिडनी ओवल और ब्लैकटाउन इंटरनेशनल स्पोर्ट्सपार्क में सभी मैचों का आयोजन होगा। इसके बाद अगले पांच हफ्तों तक देश के अलग-अलग हिस्सों में टूर्नामेंट के सभी मुकाबले खेले जाएंगे।

ये भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम का ऐलान, एक ओवर में 5 छक्के खाने वाले गेंदबाज की वापसी

वुमेंस बिग बैश लीग के 47 मैचों का टीवी पर टेलिकास्ट होगा

गोल्ड कोस्ट के मैट्रिकोन स्टेडियम में पहली बार महिला बिग बैश के मुकाबले होंगे। ये स्टेडियम ब्रिस्बेन हीट का होम ग्राउंड होगा। उनके रेगुलर होम ग्राउंड एलन बॉर्डर फील्ड में अभी निर्माण कार्य चल रहा है। रिकॉर्ड 47 मैचों का प्रसारण इस बार टीवी पर किया जाएगा।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा है कि बीबीएल के दौरान वो लगातार कोरोना वायरस की स्थिति पर नजर बनाए रखेंगे और उसी हिसाब से ही कोई फैसला लेंगे। बिग बैश लीग के क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया मैनेजर एलिस्टेयर डॉब्सन ने कहा,

सभी स्पोर्टिंग लीग्स की तरह इस महामारी के दौर में हम भी जितना ज्यादा हो सके फ्लेक्सिबल होने की कोशिश करेंगे। इस शेड्यूल से हमें कई तरह के ऑप्शन मिल जाएंगे।

ये भी पढ़ें: एम एस धोनी के करियर के बेहतरीन रिकॉर्ड्स, हैरान कर देने वाले आंकड़े

Edited by सावन गुप्ता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now